Tuesday , October 27 2020 5:05 PM
Home / Off- Beat / सुर्खियों में ये अनोखी शादी; 114 साल की दुल्हन, 71 का दूल्हा..

सुर्खियों में ये अनोखी शादी; 114 साल की दुल्हन, 71 का दूल्हा..

9
चीन: चीन में इन दिनों एक शादी खूब सुर्खियां बटोर रही है। इस शादी की खासियत ये है कि इसमें दूल्हा-दुल्हन दोनों बुजुर्ग हैं, साथ ही दुल्हन-दूल्हे से 43 साल बड़ी है। उम्र की तरह ही इन दोनों की लवस्टोरी भी बेहद दिलचस्प है। इन कपल की पहली मुलाकात एक हॉस्पिटल में हुई थी, जहां दोनों के बीच पहली नजर का प्यार हो गया।
चीन के झिनजियांग प्रांत के काशगर शहर में हुई इस शादी में दूल्हे की उम्र 71 साल है वहीं दुल्हन 114 साल की है। दूल्हे का नाम झेंग है। जिनका कहना है कि ये पहली नजर में प्यार का मामला है। झेंग के मुताबिक इनकी लव स्टोरी करीब साल भर पहले एक नर्सिंग होम में शुरू हुई थी, जब उन्होंने पहली बार अपनी प्रेमिका झेंग शुईंग को देखा था। लेकिन इसके बाद झेंग को अपनी प्रेमिका को शादी के लिए मनाने में करीब सालभर लग गया।

इस शादी को लेकर दूल्हे का कहना है कि सच्चा प्यार आपको कभी भी मिल सकता है। इसे पाने की कोई उम्र नहीं होती। वहीं दुल्हन का कहना है कि शुरू में वे उम्र के इस पड़ाव में शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थीं। वो भी तब जब दूल्हा उनसे 43 साल छोटा है। झेंग ठीक से चल नहीं पाते हैं। 20 साल की उम्र में एक ट्रेन एक्सीडेंट में उनके पैर खराब हो गए जिसके बाद उन्हें चलने में परेशानी होने लगी। इसी परेशानी की वजह से उनकी शादी भी नहीं हो पाई। झेंग पिछले कई सालों से एक सोशल वैल्फेयर सैटर में रह रहे हैं।
झेंग के मुताबिक शुईंग ही वो पहली महिला है जिसने उनका ध्यान रखा। झेंग के मुताबिक ‘शारीरिक रूप से कमजोर होने की वजह से कोई मुझसे शादी के लिए तैयार नहीं हुआ लेकिन शुईंग को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा कि मेरे पैर ठीक नहीं हैं, वहीं मुझे इस बात से कोई परेशानी नहीं है कि वे मुझसे 43 साल बड़ी हैं। इन दोनों की लव स्टोरी नर्सिंग होम से ही शुरू हुई थी, इसी वजह से दोनों ने शादी भी नर्सिंग होम में ही की। इस कपल ने स्थानीय गवर्नमेंट ऑफिस में अपनी शादी को रजिस्टर्ड भी करा लिया है।

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This