Monday , March 4 2024 8:09 AM
Home / Sports / इस बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह- वीरेंद्र सहवाग की फास्टेस्ट वनडे फिफ्टी का रिकॉर्ड, बल्ले से गजब कर दिया

इस बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह- वीरेंद्र सहवाग की फास्टेस्ट वनडे फिफ्टी का रिकॉर्ड, बल्ले से गजब कर दिया


भारत ने एक से बढ़कर एक बल्लेबाज क्रिकेट वर्ल्ड को दिए। महान सचिन तेंदुलकर से लेकर आक्रामकता की पराकाष्ठा कहे जाने वाले वीरेंद्र सहवाग तक। फिलहाल हिटमैन रोहित शर्मा और किंग विराट कोहली का दौर है, लेकिन मौजूदा चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने जो रिकॉर्ड 2000 में कायम किया वह आज तक नहीं टूटा। जी हां हम बात कर रहे हैं, सबसे तेज वनडे हाफ सेंचुरी लगाने की। अगरकर के नाम वनडे में 21 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड है और अब इस रिकॉर्ड को नेपाल के अनिल शाह ने तोड़ दिया है।
वह सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के किसी भी बल्लेबाज से ऊपर पहुंच गए हैं। अनिल ने 19 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए हाफ सेंचुरी परी की। उन्होंने यह कारनामा कनाडा के खिलाफ कीर्तिपुर में किया। इसके साथ ही वह नेपाल के लिए सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। कनाडा ने मैच में 9 विकेट पर 285 रन बनाए थे, जबकि नेपाल ने 6 विकेट के नुकसान पर 45.1 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया।