Thursday , February 9 2023 3:13 AM
Home / News / India / आज फिर होगी किंगफिशर ब्रांड की नीलामी

आज फिर होगी किंगफिशर ब्रांड की नीलामी

1
मुम्बई: ठप्प खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से 9,000 करोड़ रुपए के बकाया का एक हिस्सा वसूलने के लिए बैंक वीरवार को एयरलाइंस के ट्रेडमार्क ‘किंगफिशर लोगो’ तथा कभी काफी लोकप्रिय रही टैग लाइन ‘फ्लाई द गुड टाइम्स’ की दोबारा नीलामी का प्रयास करेंगे। अबकी बार इसके लिए आरक्षित मूल्य कम यानी 10 प्रतिशत घटा कर 330.03 करोड़ रुपए रखा गया है।

भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले 17 बैंकों के गठजोड़ द्वारा फ्लाइंग मॉडल्स, फनलाइनर, फ्लाई किंगफिशर और फ्लाई बर्ड उपकरण की नीलामी का भी प्रयास किया जाएगा। एयरलाइंस के विभिन्न ट्रेडमाक्र्स की एक घंटे की ई-नीलामी 11.30 बजे शुरू होगी। बैंकरों ने इससे पहले अप्रैल में इन ट्रेडमाक्र्स की नीलामी का प्रयास किया था। उस समय इसका आरक्षित मूल्य 366.70 करोड़ रुपए रखा गया था। यह नीलामी विफल हो गई थी, क्योंकि किसी ने भी इसके लिए बोली नहीं लगाई थी।
एस.जी.आई. कॉमेक्स का माल्या के लग्जरी विमान की बोली जीतने का दावा
संकट में फंसे उद्योगपति विजय माल्या के निजी जैट की नीलामी के सेवा कर विभाग द्वारा आयोजन के कुछ दिन बाद एस.जी.आई. कॉमेक्स ने दावा किया कि वह 27.39 करोड़ रुपए या 41 लाख डॉलर की बोली के साथ सफल बोलीकत्र्ता रही है। यह जैट के आरक्षित मूल्य का करीब 16 प्रतिशत ही बैठता है।

एस.जी.आई. कॉमेक्स के चेयरमैन जी.एस. श्रीवास्तव ने कहा कि एयरबस ए.319-133 विमान को कला दीर्घा उपक्रम में बदला जाएगा। इसका इस्तेमाल निजी विमान के रूप में नहीं किया जाएगा। श्रीवास्तव ने कहा कि उनका इरादा इस विमान का इस्तेमाल देशभर में धार्मिक पर्यटन के जरिए विभिन्न मंदिरों तथा धार्मिक स्थलों के कला कार्यों का प्रचार-प्रसार करने का है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This