Sunday , July 21 2024 3:40 AM
Home / Sports / तुरान की शानदार हैट्रिक, बार्सिलोना ने हरक्यूलिस को 7-0 से हराया

तुरान की शानदार हैट्रिक, बार्सिलोना ने हरक्यूलिस को 7-0 से हराया

16
मैड्रिड। अर्दा तुरान की शानदार हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने स्पेन के हरक्यूलिस क्लब को 7-0 से रौंदकर कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में जगह बनाई।

बार्सिलोना ने शुरुआत से ही मैच पर अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। लुकास डिगने ने 37वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना को 1-0 से आगे किया। इस बीच, बार्सिलोना के इवान रेकिटिक ने पहले हाफ के आखिरी मिनटों में पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए टीम की बढ़त 2-0 कर दी।

दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना ने अपनी गोल करने की लय को बनाए रखा। रफीन्हा ने 50वें मिनट में शानदार गोल करके बार्सिलोना की बढ़त 3-0 कर दी। अब तुरान ने अपना शानदार खेल दिखाना शुरू किया और विपक्षी खिलाडि़यों को छकाते हुए हैट्रिक लगाई।

तुरान ने 55वें मिनट में अपना पहला और टीम के लिए चौथा गोल दागा। इसके बाद बार्सिलोना के पैको आए और 73वें मिनट में गोल कर विपक्षी टीम को मैच से लगभग बाहर कर दिया। लेकिन तुरान यहीं नहीं रुके और मैच के आखिरी मिनटों में दो गोल दागकर टीम को 7-0 के बड़े अंतर से दिलाई।

वहीं, विसम बेन येडेर और लुसिआनो विएतो की बेहतरीन हैट्रिक की मदद से सेविला की टीम अंतिम-16 में जगह बनाने में सफल रही। सेविला ने फॉरमेंटेरा को 9-1 से करारी शिकस्त दी। गांसो (14वां मिनट), विएतो (22, 43 और 45वां मिनट), येडेर (24वां मिनट) और पाब्लो सराबिया (27वां मिनट) के शानदार गोलों की मदद से सेविला ने पहले हाफ में 6-0 से स्कोर मैच अपनी मजबूत पकड़ बना ली थी।

पहले हाफ के बाद फिर सेविला के येडेर ने 55वें मिनट में एक और गोल कर दिया। हालांकि गुस्तावो गोमेज ने 61वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम फॉरमेंटेरा का मैच में खाता खोला। इसके बाद सराबिया (77वां मिनट) और येडेर (88वां मिनट) ने गोल कर सेविला की जीत का अंतर 9-1 कर दिया।

अन्य मैचों में, डेपोर्टिवो ने रीयल बेटिस को 3-1 से, ओसासुना ने ग्रेनेडा को 2-0 से जबकि वेलेंसिया ने लेगनेस को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट के अगले दौर में जगह बनाई।

बायर्न म्यूनिख शीर्ष पर पहुंची

बर्लिन, आइएएनएस। पहले हाफ में किए गए तीन गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने आरबी लिप्जिग की टीम को 3-0 से हराकर बुंदेस लीगा फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 राउंड में शीर्ष स्थान हासिल किया। जबकि हेर्था बर्लिन डार्मस्टैइट को 2-0 से हराकर तीसरे स्थान पर पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *