Saturday , February 4 2023 9:48 AM
Home / News / ब्रिटेन: गुरूद्वारा में घुसे तलवारों से लैस 55 लोग, पुलिस ने की घेराबंदी

ब्रिटेन: गुरूद्वारा में घुसे तलवारों से लैस 55 लोग, पुलिस ने की घेराबंदी

4
लंदन: इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड क्षेत्र में आज एक गुरूद्वारे में एक सिख और एक गैर सिख जोड़ी की शादी का संभवत: विरोध करते हुए कई तलवारधारी लोगों के अंदर घुस आने के बाद 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वारविकशायर पुलिस के विशेष रूप से प्रशिक्षित अधिकारियों के अब भी गुरूद्वारा साहिब के अंदर अन्य लोगों से बातचीत के लिए मौजूद होने की बात मानी जा रही है।

एक रिपोर्ट के अनुसार आठ घंटों के सशस्त्र प्रदर्शन के बाद 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि 20 से 30 लोगों के गुरूद्वारे में प्रवेश करने के बाद सुबह छह बजकर 47 मिनट पर इसकी रिपोर्ट मिली। उन्होंने बताया, ‘‘अधिकारी शांतिपूर्ण हल के लिए गुरूद्वारे के अंदर बात कर रहे हैं। हम लोगों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि इसे आतंकी घटना के तौर पर नहीं देखा जा रहा। ’’

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘हमारा मानना है कि कुछ लोगों के पास धारदार वस्तुएं थी और सशस्त्र अधिकारियों को मौके पर तैनात किया गया है।’’ गौरतलब है कि कुछ खबरों में दावा किया गया है कि सशस्त्र गिरोह मिश्रित नस्ल की शादी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इस समय पुलिस ने गुरूद्वारे की घेराबंदी कर रखी है और उसके अधिकारी और धार्मिक नेता गतिरोध को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This