Sunday , November 1 2020 10:57 AM
Home / News / India / वापस नहीं होगा नोटबंदी फैसला: मोदी

वापस नहीं होगा नोटबंदी फैसला: मोदी

 1941523नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहा कि विपक्ष काले धन पर अंकुश लगाने के सरकार के प्रयासों में अडंगा लगा रहा है और किसी दबाव में नोटबंदी के फैसले को वापस नहीं लिया जाएगा।

मोदी ने संसद के शीतकालीन सत्र के मद्देनजर भाजपा संसदीय दल तथा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठकों में सोमवार को कहा कि देशवासी काले धन के खिलाफ इस निर्णय में सरकार के साथ है। विपक्षी दल सरकार की इस मुहिम को विफल करने की कोशिश में है। उन्होंने पार्टी सांसदों से कहा कि उन्हें किसी तरह के दबाव में नहीं आना है और पूरी ताकत से विपक्ष का मुकाबला करते हुए इस अभियान को सफल बनाना है।

विपक्ष को उचित समय पर मिलेगा जवाब: वेंकैया

बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने मीडिया से कहा कि नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के आरोप निराधार है और इनका उचित समय पर जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर पुनर्विचार किए जाने का सवाल ही नहीं उठता।

उन्होंने कहा कि देश का मूड सरकार के पक्ष में है। सभी सहमत है कि यह ऐतिहासिक निर्णय है और कुछ समय की परेशानी के बाद इसका काफी फायदा होगा। राजग की बैठक में सरकार के नोटबंदी के निर्णय के समर्थन में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया। स

नोटबंदी के मुद्दे पर हुई  व्यापक चर्चा 

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि राजग की बैठक में नोटबंदी के मुद्दे पर व्यापक चर्चा हुई और सरकार द्वारा इस अभियान को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि सभी सहयोगी दलों ने इस मुद्दे पर सरकार को अपना समर्थन दिया है।

सहयोगी दलों ने की सराहना

सहयोगी दलों ने गरीबों और आम आदमी के हित में लिए गए इस साहसिक निर्णय के लिए प्रधानमंत्री के सराहना की। नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस मुद्दे पर समर्थन के लिए सहयोगी दलों को धन्यवाद दिया और कहा कि इस अभियान का श्रेय अकेले उन्हें नहीं बल्कि इसका समर्थन करने वाले सभी दलों को जाएगा।

 

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This