Thursday , May 19 2022 9:58 PM
Home / News / India / विंबलडन 2016: सेरेना विलियम्स आैर एंजेलिक कर्बर में होगी खिताबी फाइट

विंबलडन 2016: सेरेना विलियम्स आैर एंजेलिक कर्बर में होगी खिताबी फाइट

Sarena-1लंदन। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स और चौथी सीड जर्मनी की एंजेलिक कर्बर के बीच विंबलडन महिला सिंगल्स का फाइनल खेला जाएगा। सेरेना ने गुरुवार को रूस की एलेना वेस्नीना को 6-2, 6-0 से रौंदकर जबकि कर्बर ने सेरेना की बड़ी बहन वीनस को 6-4, 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाया।

यदि दूसरे सेमीफाइनल में वीनस जीत जातीं तो दोनों विलिय स बहनें नौवीं बार ग्रैंड स्लेम फाइनल में आमने-सामने होतीं। सेरेना का प्रदर्शन इतना तूफानी था कि वेस्नीना उनके सामने बेबस खड़ी रह गयीं। सेरेना ने फोरहैंड वाली विनर लगाते हुये मैच अपनी झोली में डाल दिया। सेरेना ने मैच की शुरुआत वेस्नीना की सर्विस तोड़ कर की।

ऑस्ट्रेलियन ओपन में कर्बर ने हराया था – सेरेना और कर्बर इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में भिड़ी थीं जहां कर्बर ने नंबर एक खिलाड़ी को हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था। सेरेना के पास अब कर्बर से उस हार का बदला चुकाने का सुनहरा मौका है।
48 मिनट में सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया सेरेना ने
09वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची हैं
11 एस और 28 विनर्स मैच में सेरेना ने लगाए
सानिया-हिंगिस की जोड़ी हारी –  भारत की सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की दुनिया की नंबर एक जोड़ी क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार होकर विंबलडन से बाहर हो गई। सानिया-हिंगिस की शीर्ष वरीय जोड़ी को पांचवीं सीड हंगरी की तिमिया बाबोस और कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा की जोड़ी ने एक घंटे नौ मिनट में 6-2, 6-4 से हराकर महिला युगल के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This