Sunday , June 23 2024 11:57 PM
Home / Off- Beat / इस कुत्ते ने 40 सेकंड के अंदर जो किया वह देखने के बाद आप जिंदगी में कभी हार नहीं मानोगे!

इस कुत्ते ने 40 सेकंड के अंदर जो किया वह देखने के बाद आप जिंदगी में कभी हार नहीं मानोगे!


जिंदगी में जो जज्बा, जो हिम्मत चाहिए होती है कई बार वो कम पड़ जाती है। इसका लेवल कम पड़ता है हमारे खुद के विचार डाउन हो जाने के कारण। हम जब सोचते ज्यादा हैं, करते कम हैं तो ऐसी चीजें होती हैं कि हम बस एक ख्याली दुनिया में हाथ पैर मार रहे होते हैं। असल में, हम कुछ नहीं कर रहे होते। जो कर रहे होते हैं, उनका काम दिखता है, वो गिरते हैं, उठते हैं लेकिन करना जारी रखते हैं। ऐसा ही एक कुत्ते का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इंसानों के इस सबसे पुराने दोस्त ने ऐसी सीख दे दी, जो हो सकता है कि आपकी लाइफ ही बदल सकती है।
खड़ी दीवार पर चढ़ने की करता है कोशिश – इस क्लिप में देखा जा सकता है कि कैसे एक डॉगी पहले अपने सामने खड़ी दीवार को देखता है। फिर वो एकदम से भागकर उस दीवार पर चढ़ने की कोशिश करता है। देखने वाला हर आदनी यही सोचेगा कि भई ये काम तो बिल्ली कर सकती है, डॉग के बस का नहीं है। लेकिन डॉग अपनी मेहनत जारी रखता है। वो कई बार असफल होने के बाद भी हार नहीं मानता, बल्कि वो कोशिश करने में रहता है… और कहते हैं ना – कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।
जब चढ़ जता है दीवार पर… – बहुत सी नाकाम कोशिशें करने के बाद आखिरकार उसे मेहनत और लगन का फल मिल ही जाता है। जी हां, अंत में वह इस सपाट दीवार पर चढ़ जाता है। बता दें, इसका वीडियो अबतक 14 लाख बार देखा गया है। लोगों को कुत्ते की डेडीकेशन से प्रेरणा मिल रही है कि उसने कई बार असफल होने के बाद भी हार नहीं मानी और 40 सेकंड में बता दिया कि जीतता वही है जो नाकाम कोशिशों के बाद भी अपनी मेहनत जारी रखता है। अगर ट्राय नहीं करोगे तो हार-जीत का पता कैसे चलेगा।