Monday , March 4 2024 12:08 AM
Home / Lifestyle / शादी के 10 साल बाद भी पति बने रहेंगे आपके दीवाने, अगर रिश्ते में होंगी ये बातें

शादी के 10 साल बाद भी पति बने रहेंगे आपके दीवाने, अगर रिश्ते में होंगी ये बातें


कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता आपसी प्यार-विश्वास और आपसी तालमेल पर टिका होता है। जब दो लोग इस रिश्ते से जुड़ते हैं, तो दोनों को ही कुछ ग्राउंड रूल्स फॉलो करने पड़ते हैं, जोकि उनके शादीशुदा रिश्ते को चलाने में मदद करते हैं। हालांकि, शादी की शुरूआत में तो सब कुछ ठीक रहता है। पति-पत्नी के रिश्ते में दीवानापन भी बना रहता है, लेकिन एक समय बाद फील होता है कि अब रिश्ते में पहली जैसी बात नहीं रही।
हालांकि, यह शिकायत ज्यादातर पत्नियों की तरफ से आती है। जैसे-जैसे समय बीतता है, उन्हें लगता है कि उनके पति का प्यार उनके लिए कम हो गया है। यही तो एक वजह भी है कि अधिकतर महिलाएं अपने पति से कहती रहती हैं कि ‘आप बदल गए हैं।’ अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो हम आपको ऐसे कुछ बातें बता रहे हैं, जिनसे न केवल आपके पति खुश हो जाएंगे बल्कि ताउम्र आपके दीवाने भी बने रहेंगे। (सभी तस्वीरें-Istock)
इमोशनल इंटिमेसी – इंटिमेसी का मतलब सिर्फ शारीरिक रूप से नजदीक होना नहीं है बल्कि एक-दूसरे के साथ भावनात्मक और मानसिक रूप से नजदीक होना भी होता है। पार्टनर के साथ सेक्सुअल इंटिमेसी डेवलप करना बहुत जरूरी है।
लेकिन अगर आपके रिश्ते में भावनात्मक लगाव नहीं है, तो उसका ज्यादा दिन टिक पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में अगर आप भी चाहती हैं कि आपकी शादी में पहले जैसी ही बात रहे, तो सबसे पहले अपने पति के साथ इमोशनल इंटिमेसी बनाएं।
एक-दूसरे की परवाह – जिन कपल्स के रिश्ते में एक-दूसरे की परवाह का भाव जुड़ा होता है, उनका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहता है। जितना अधिक आप एक दूसरे को समझते हैं, तो आप उतने ही करीब होते जाते हैं।
ऐसे में सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप एक दूसरे से बात करते रहें और जानने की कोशिश करें कि आपके रिश्ते में खटास की कोई वजह तो नहीं है। (फोटो- Pexels)
पति की फेवरेट डिश बनाएं – अगर आप चाहती हैं कि आपके पति आपके दीवाने बने रहें, तो उनके लिए खुद खाना पकाने की कोशिश करें। उनकी फेवरेट डिश बनाएं। इससे उनको एहसास होगा कि आप उन्हें कितना स्पेशल समझती हैं। इस तरह आपके प्रति उनका सम्मान बढ़ेगा। चाहे वो अपने मुंह से न कहे लेकिन वह भी धीरे-धीरे आपकी परवाह करने लगेंगे।
पर्सनल स्पेस का सम्मान – ​टॉक्सिक रिलेशनशिप में जहां पार्टनर हर वक्त बांधे रखना चाहता है, तो वहीं प्यार करने वाला पार्टनर न केवल अपने साथी को आजाद छोड़ता है बल्कि उसके पर्सनल स्पेस की कद्र भी करता है। ऐसे में अपने पति को बांधे रखने की कोशिश न करें।