Tuesday , September 21 2021 10:00 AM
Home / Off- Beat / प्यार करने वाले सावधान, इस मंदिर में भगाया जाता है ‘आशिकी का भूत’

प्यार करने वाले सावधान, इस मंदिर में भगाया जाता है ‘आशिकी का भूत’

l_Hanuman-Temple-1460802607प्यार करने वाले अक्सर ‘प्यार किया तो डरना क्या’ का जुमला दोहराते नजर आते हैं, लेकिन अब ऐसे आशिकों को सावधान हो जाना चाहिए। सहारनपुर के बेहट रोड पर स्थित एक मंदिर आपके सिर से आशिकी का भूत ऐसे उतार फेंकेगा कि जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। इस मंदिर में ऐसे ही लोगों को लाया जाता है जिन पर प्यार का भूत सवार होता है।
आशिकी में हद से गुजर जाने वाले आशिकों के लिए ये मंदिर किसी काल से कम नहीं है। बताया जाता है कि यहां कई परिवारों के सदस्य अपने सिर से प्यार का भूत उतरवाकर जा चुके हैं। गौरतलब है कि इस मंदिर की स्थापना को कुछ ही साल हुए हैं, लेकिन इस मंदिर की मान्यता फैल गई है और यहां पर दूर-दूर से लोग आते हैं।
8 साल पहले हुई मंदिर की स्थापना – करीब 8 साल पहले मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। मंदिर में हनुमानजी के साथ ही भगवान श्रीराम की मूर्ति भी विराजमान है। साथ ही काल भैरव और प्रेतराज सरकार भी यहां विराजे हैं।
मंगलवार और शनिवार को विशेष पूजा – मंदिर के संस्थापक अतुल जोशी यहां पर मंगलवार और शनिवार को विशेष पूजा अर्चना करवाते हैं। इसी पूजा के दौरान आशिकों को शामिल किया जाता है। साथ ही महाराज श्रद्धालुओं को अन्य उपाय भी बताते हैं, जिससे कि यहां पर आने वाले लोगों के संकट दूर हो जाते हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This