Saturday , March 2 2024 12:21 PM
Home / News / India / 2000 भारतीयाें ने मांगी PM माेदी से मदद

2000 भारतीयाें ने मांगी PM माेदी से मदद

1
नई दिल्लीः सऊदी अरब में जेद्दा की जेल में बंद 2000 से ज्यादा भारतीयाें ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। जानकारी के मुताबिक, कुछ पीडि़तों ने व्हाट्सएप्प से वीडियो भेजकर पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। इन भारतीयों का कहना है कि हम लोगों को हमारे पुराने कंपनी के मालिकों ने कई महीनों तक वेतन नहीं दिया तो हम लोग दूसरी कंपनियों में काम करने लगे। एक दिन अचानक वहां की पुलिस हम लोगों को गिरफ्तार करके जेल ले आई।

पुलिस का कहना है कि वहां की सरकार ने उन पर 10,000 रियाल (लगभग 1,80,000 भारतीय रुपए) का जुर्माना लगाया है। पहली कंपनी से बिना पासपोर्ट वापस लिए किसी और कंपनी में भागकर काम करने पर वहां की सरकार जुर्माना लगा गिरफ्तार कर लेती है और जुर्माना न देने पर स्वदेश वापस भेज देती है।

पीड़ितों का कहना है कि सऊदी में भारतीय दूतावास के अधिकारियों को भी कई बार अपना दर्द बताया, लेकिन किसी ने अब तक उनकी नहीं सुनी। इन लोगों को जेद्दा की जेल में बैरक नंबर 79 में रखा है। इनके अलावा और जो लोग हैं, उन्हें अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। एक बैरक के कमरे में 64 लोगों को रहने का प्रावधान है, लेकिन 140 से ज्यादा लोगों को बंद कर रखा है। उनका कहना है कि जेल अधिकारी कहते हैं कि भारतीय दूतावास चाहेगा तभी उनकी रिहाई हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *