Saturday , April 20 2024 7:20 PM
Home / News / 30 हजार फीट ऊपर टूटा प्लेन के इंजन का हिस्सा, US में फ्लाइट के दौरान बाल-बाल बचे 99 पैसेंजर

30 हजार फीट ऊपर टूटा प्लेन के इंजन का हिस्सा, US में फ्लाइट के दौरान बाल-बाल बचे 99 पैसेंजर

plane1_1472401724वॉशिंगटन.अमेरिका में साउथ-वेस्ट एयरलाइंस की एक फ्लाइट के दौरान 30 हजार फीट की ऊंचाई पर प्लेन के एक इंजन का हिस्सा टूटकर अलग हो गया। इसके बाद भी पायलट प्लेन की सेफ लैंडिंग में कामयाब रहा। फ्लाइट में 99 पैसेंजर्स और पांच क्रू मेंबर थे।

क्या है मामला…
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट नंबर 3472 न्यू ऑर्लियंस से फ्लोरिडा के ओरलैंडो जा रही थी। घटना के वक्त प्लेन 30, 700 फीट की ऊंचाई पर था।
– इसी दौरान पायलट को प्लेन के एक इंजन से आवाज सुनाई दी। इस इंजन का एक हिस्सा टूट गया था। एयरक्राफ्ट कुछ देर हवा में लड़खड़ाया भी।
– इसके बाद पायलट ने प्लेन को नजदीकी पेंसाकोला (फ्लोरिडा स्टेट) एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया।

प्लेन से लिए गए फोटो वायरल

– प्लेन में मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना के फोटोज लिए और इन्हें सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।
– फोटोज में इंजिन का टूटा हुआ हिस्सा साफ देखा जा सकता है। साउथ-वेस्ट एयरलाइंस के स्पोक्सपर्सन क्रिस मेंज ने घटना की पुष्टि तो की लेकिन कहा कि कोई धमाका नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है।
– एक पैसेंजर ने बताया कि उसने अपनी सीट की विंडो से प्लेन से धुआं निकलते देखा। उसने बताया कि ये धुआं इंजन के टरबाइन ब्लेड से निकल रहा था।

सिंगिंग और प्रार्थना के जरिए काटा वक्तplane3_1472398769

– एक पैसेंजर चक मेहन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हादसे के फोटो शेयर किए हैं। मेहन ने लिखा कि पहले धमाके की आवाज आई, इसके बाद प्लेन हिलने लगा। उन्होंने ये भी बताया कि वो अपनी फैमिली के साथ ऑक्सीजन मास्क लगाकर बैठे थे।
– एक अन्य पैसेंजर ने बताया कि उन्होंने घबराहट से बचने के लिए भगवान को याद किया और कुछ गीत भी गुनगुनाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *