Saturday , April 20 2024 7:56 PM
Home / Entertainment / मरने के 7 साल बाद भी माइकल जैक्सन ने तोड़ा रिकार्ड

मरने के 7 साल बाद भी माइकल जैक्सन ने तोड़ा रिकार्ड

6

वॉशिंगटन: जब कोई शख्‍स मरता है तो उसका हिसाब किताब बंद हो जाता है लेकिन दुनिया में एक आदमी ऐसा भी है जो मरने के सात साल भी कमाई कर रहा है। खबर मिली है है कि मरने के सात साल बाद भी माइकल जैक्‍सन साल में 5523 करोड़ रुपए कमा रहे हैं। माइकल जैक्‍सन की कमाई चर्चा का विषय बन गया है।

फोर्ब्स मैगजीन की वार्षिक मृतक सेलेब्रिटी लिस्ट के मुताबिक माइकल जैक्सन ने 12 महीने में रिकॉर्ड ब्रेकिंग 82.5 करोड़ डॉलर (5523 करोड़ रुपए) की कमाई की। इसमें सोनी/ATV म्युजिक पब्लिशिंग कैटालॉग में माइकल जैक्सन के शेयर बेचने से होने वाली कमाई भी शामिल है।

फोर्ब्स की ओर से हर साल ऐसे मृतक सेलेब्रिटीज की लिस्ट जारी की जाती है जिनकी अब भी हर साल अच्छी कमाई होती है। माइकल जैक्सन का निधन 2009 में हुआ था। तब से वो सिर्फ 2012 को छोड़कर हर साल कमाई के मामले में मृतक सेलेब्रिटी लिस्ट में पहले स्थान पर बने रहे हैं। 2012 में ये स्थान माइकल जैक्सन की अच्छी मित्र रहीं अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर को मिला था।  2016 की लिस्ट में एलिजाबेथ टेलर 13वें स्थान पर हैं।

लिस्ट में पहले नंबर पर हैं जैक्‍सन
माइकल जैक्‍सन की कमाई को लेकर सभी लोग सकते में हैंं। वहीं मृतक सेलेब्रिटी की ताजा लिस्ट में दूसरे स्थान पर पीनट्स के रचयिता और कार्टूनिस्ट चार्ल्स एम शुल्ज हैं। लेकिन उनकी और माइकल जैक्सन की कमाई में बहुत बड़ा अंतर है। तीसरे स्थान पर गोल्फ लीजेंड आर्नल्ड पालमेर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *