Wednesday , May 29 2024 12:28 PM
Home / News / 2 साल में बनी 6 बच्चों की मां बनी ये 20 साल की लड़की

2 साल में बनी 6 बच्चों की मां बनी ये 20 साल की लड़की

mother1-ll
केन्सासः अमरीका के केन्सास शहर की दनेशा काउच एक एेसी लड़की है, जाे महज 20 साल की उम्र में 6 बच्चाें की मां बन गई है। दरअसल, इस युवती ने तीन बार गर्भधारण किया और तीनों बार उसे जुड़वां बच्चे पैदा हुए। काउस ने इससे पहले 13 अप्रैल 2014 को दो जुड़वा बेटों डनेरियस और डेसमंड को जन्म दिया था। इसके बाद 29 मई 2015 को उसने दो जुड़वा बेटियों डेलीलाह और डेवीना को जन्म दिया था।

एक बच्चे डेसमंड की जन्म के कुछ ही देर बाद प्लेसेंटा टूटने की वजह से मृत्यु हो गई थी। वो बताती हैं कि अपने बच्चे को खोना बहुत दर्द देने वाला था। लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी। मुझे पता था कि मेरा दूसरा बेटा अपने भाई के बिना अकेला महसूस करता है। इसके बाद काउच अपने वर्तमान पार्टनर जेफरी प्रेसनर से मिलीं जिन्होंने डनेरियस को उसके 4 भाई-बहन दिए। उनके सारे जुड़वां बच्चे बिना किसी फर्टेलिटी ड्रग और बिना किसी ऑप्रेशन के पैदा हुए हैं।

क्लेवलैंड के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल केस मेडिकल सेंटर के गाइनोलॉजी चीफ डॉ. मरजोरी ग्रीनफिल्ड बताते हैं कि अपने जैविक कारणों की वजह से वो इतने जुड़वां बच्चों को जन्म देने में सक्षम हो सकीं। उनके अंडाशय में हर महीने दो से अधिक अंडे बनते हैं जिससे उनके जुड़वां बच्चों को जन्म देने की संभावना बढ़ जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *