Tuesday , May 28 2024 4:27 PM
Home / Uncategorized / ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक के आधिकारिक आवास के गेट से टकराई कार, एक गिरफ्तार

ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक के आधिकारिक आवास के गेट से टकराई कार, एक गिरफ्तार


ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के कार्यालय एवं आवास ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ के गेट से बृहस्पतिवार को एक कार टकरा गई। मेट्रोपॉलिटेन पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ‘10 डाउनिंग स्ट्रीट’ के सूत्रों ने बताया कि घटना के वक्त प्रधानमंत्री सुनक अपने दफ्तर में ही थे लेकिन इसके कुछ देर बाद पहले से तय कार्यक्रम के लिए दूसरे द्वार से चले गए।
मेट्रोपॉलिटेन पुलिस ने एक बयान में कहा, “शाम लगभग चार बजकर 20 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर व्हाइटहॉल पर डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से एक कार टकरा गई।” पुलिस ने कहा, “सशस्त्र अधिकारियों ने आपराधिक क्षति और खतरनाक ड्राइविंग के संदेह में एक व्यक्ति को घटनास्थल से गिरफ्तार किया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। पड़ताल जारी है।” अधिकारी जल्द ही मौके पर पहुंच गए थे और थोड़ी ही देर में अभियान को बंद करते देखा जा सकता था।
लंदन के प्रसिद्ध ट्राफल्गार स्क्वायर से पार्लियामेंट स्क्वायर के बीच स्थित व्हाइटहाल की घेराबंदी की गई थी। डाउनिंग स्ट्रीट के अंदर मौजूद अधिकारियों को शुरू में भीतर रहने के लिए कहा गया। इस बीच, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में एक सफेद यात्री कार दिखाई दे रही है, जिसकी डिक्की खुली हुई है, वह डाउनिंग स्ट्रीट के गेट से भिड़ी दिखी।a