Monday , June 24 2024 5:51 AM
Home / News / भारतीय मूल की CEO ने नौकरानी को कुत्ते के साथ सोने पर किया मजबूर

भारतीय मूल की CEO ने नौकरानी को कुत्ते के साथ सोने पर किया मजबूर

2
एक अमेरिकी आईटी स्टाफिंग एंड कंसल्टिंग कंपनी की भारतीय मूल की सीईओ हिमांशु भाटिया पर अपने घरेलू सहायक के साथ बेरहमी भरा सलूक करने आरोप लगा है। हिमांशु भाटिया पर आरोप है कि उन्होंने नौकरानी को बीमारी के दौरान गैराज में पालतू कुत्ते के बगल में सोने के लिए मजबूर किया।

भाटिया पर है नौकरानी को प्रताडि़त करने का आरोप
जानकारी मुताबिक भाटिया अपने सहायक शीला निंगवाल को 400 अमेरिकी डॉलर (करीब 26 हजार रुपए), खाना और रहने की लिए जगह देती थीं। वो सहायक से पूरे हफ्ते हर रोज साढ़े 15 घंटे काम लेती थीं। शीला निंगवाल नामक ये घरेलू सहायक भाटिया के सैन जुआन स्थित घर पर काम करती थी। भाटिया उसे अपने मियामी, लास वेगास और कैलिफोर्निया के लॉन्ग बीच स्थित आलीशान घरो में भी काम के लिए ले जाती थीं। अमेरिकी श्रम मंत्री थॉमस ई पेरेज ने 22 अगस्त को कैलिफोर्निया की एक स्थानीय अदालत में भाटिया पर निंगवाल के साथ बेरहमी भरा सलूक करने और प्रताडि़त करने की शिकायत दर्ज कराई।

निंगवाल को कुत्ते के बगल में सोने के लिए करती थीं मजबूर
भाटिया पर आरोप है कि जब निंगवाल बीमार हो जाती थीं तो भाटिया उन्हें अपने गैराज में एक चटाई पर अपने कुत्ते के बगल में सोने के लिए मजबूर करती थीं। शिकायत के अनुसार जब वो कई दिनों के लिए बाहर जाती थीं तो निगंवाल के खाने का कोई इंतजाम नहीं किया जाता था। इसके साथ ही भाटिया ने नौकरानी का पासपोर्ट भी जब्त कर रखा था ताकि वह भाग न सके। वो उन्हें कहीं आने जाने नहीं देती थीं। घर से दूर उन्हें तभी जाने दिया जाता था जब उन्हें भाटिया के मियामी स्थित पेंटहाउस में घरेलू काम करना होता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *