Thursday , January 21 2021 1:11 AM
Home / News / चैंपियंस लीग: रियाल मैड्रिड 11वीं बार बना विजेता

चैंपियंस लीग: रियाल मैड्रिड 11वीं बार बना विजेता

ronaldo33-29-05-2016-1464496400_storyimageस्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुवाई में स्पेन के प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड ने रोमांचक खिताबी मुकाबले में एटलेटिको मैड्रिड क्लब को पेनल्टी शूट आउट में 5-3 से हराते हुए 11वीं बार चैंपियंस लीग का खिताब अपने नाम कर लिया।

मुकाबले में रियाल मैड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस ने 15वें मिनट में ही पहला गोल दागकर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद वापसी का प्रयास कर रही एटलेटिको की टीम की तरफ से स्ट्राइकर एंटोनी ग्रीजमैन ने पेनल्टी पर गोल करने का सुनहरा मौका गंवा दिया लेकिन एटलेटिको के यानिक करासो ने निर्धारित समय से करीब 10 मिनट पहले एक बेहतरीन गोल दाग कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी।

निर्धारित समय तक दोनों ही टीमों की तरफ से कोई गोल नहीं किये जाने के बाद मैच अतरिक्त समय में गया लेकिन इसमें भी दोनों टीमें बराबरी पर रहीं। इसके बाद हुए पेनल्टी शूट आउट में एक समय स्कोर 3-3 की बराबरी के साथ रोमांचक दौर में पहुंच गया था।

रियाल के कप्तान ने टीम की तरफ से चौथा गोल दागकर बढ़त 4-3 कर दी जबकि एटलेटिको के युवान फ्रैन ने मौका गंवा दिया। रोनाल्डो ने इसके बाद बेहतरीन गोल कर अपनी टीम को 5-3 की बढ़त के साथ रोमांचक जीत दिला दी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This