Wednesday , May 29 2024 12:09 PM
Home / News / ओलिंपिक पूर्व अभ्यास हेतु चैंपियंस ट्रॉफी महत्वपूर्ण : सरदार

ओलिंपिक पूर्व अभ्यास हेतु चैंपियंस ट्रॉफी महत्वपूर्ण : सरदार

sardar_650_091814064610
बेंगलुरु : भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह का मानना है कि लंदन में होने वाली पुरुष हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी रियो ओलंपिक से पहले एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है क्योंकि यह भारतीय टीम को यह परखने का मौका देगा कि उसकी स्थिति क्या है. टूर्नामेंट की शुरुआत लंदन में 10 जून को होगी.

ली वैली ओलंपिक स्थल में होने वाले इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, गत ओलंपिक चैम्पियन जर्मनी, ग्रेट ब्रिटेन, बेल्जियम और दक्षिण कोरिया की टीमें हिस्सा लेंगी. साइ के दक्षिण गेंद में लंदन जाने वाली टीम के चयन के लिए चयन ट्रायल के आयोजन के एक दिन बाद सरदार ने कहा, ‘‘इनमें से प्रत्येक टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे हमें पता चलेगा कि ओलंपिक से पहले हमारी स्थिति क्या है.

यह हमें नवीनतम रणनीति को परखने का मौका देगा जिस पर हम शिविर में काम कर रहे थे.” सरदार का हालांकि मानना है कि भारत हाल में संपन्न सुल्तान अजलन शाह हाकी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग मैच और फाइनल दोनों में बेहतर प्रदर्शन कर सकता था.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें काफी मौके मिले थे जहां हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल कर सकते थे और हम ऐसा नहीं कर पाए. चैम्पियन्स ट्रॉफी हमें इन गलतियों में सुधार करने का मौका देगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *