Thursday , May 30 2024 6:42 AM
Home / News / मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल बनना चाहते हैं भारतीय टीम के कोच

मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल बनना चाहते हैं भारतीय टीम के कोच

imagesनई दिल्ली। टीम इंडिया का कोच बनने के लिए कई बड़े दिग्गज कतार में हैं। इस कतार में टीम इंडिया के मुख्य सेलेक्टर संदीप पाटिल ने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया है। अब कोई विदेशी नहीं बन पाएगा ‘टीम इंडिया’ का कोच, क्योंकि BCCI ने रखी ये 9 शर्ते बीसीसीआई ने पिछले कुछ दिन पहले टीम इंडिया के कोच के पद का विज्ञापन दिया जिसके लिए कोई भी आवेदन कर सकता है।

इस पद के लिए बीसीसीआई ने नौ अर्हतायें भी सामने रखी हैं। बीसीसीआई की कई शर्तों को संदीप पाटिल पूरा करते हैं। टीम इंडिया का कोच बनने के लिए सबसे बड़ी अर्हता जो है वह है कोच को हिंदी के अलावा अन्य स्थानीय भाषाओं का ज्ञान होना चाहिए। हालांकि बीसीसीआई ने यह साफ किया है कि यह अनिवार्य शर्त नहीं है। बीसीसीआई ने साफ किया कि स्थानयीय भाषा की जानकारी चयन में सहायक बन सकती है। ऐसे में संदीप पाटिल को इस अर्हता को पूरी करने में कोई भी दिक्कत नहीं होगी।

संदीप पाटिल ने 1996 में छह महीनों के लिए टीम इंडिया के कोच का पद संभाला था। 2003 में संदीप पाटिल ने केन्या टीम की भी कोचिंग की थी। उस वक्त स्टीव टिकोलो की अगुवाई में टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचकर लोगों को चौंका दिया था।संदीप पाटिल इंडिया ए और ओमान टीम की भी कोच की भूमिका निभा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *