Thursday , February 2 2023 3:47 PM
Home / Off- Beat / चीन के ह्यूबेई प्रांत में है दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर

चीन के ह्यूबेई प्रांत में है दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर

16
चीन के ह्यूबेई प्रांत के एंशी शहर मे एक ऐसा एस्कलेटर है, जिसकी लंबाई आधे किलोमीटर से भी ज्यादा है। इस एस्कलेटर को दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर माना जा रहा है। इस एस्कलेटर को हाल ही में पर्यटकों के लिए खोला गया है। यह एस्कलेटर एक घंटे में 7,300 लोगों को पहाड़ से नीचे लाता है।
पहाड़ पर एस्कलेटर। जी हां, मॉल और होटल्स जैसी कई खास और बड़ी जगहों में उपयोग के लिए लाए जाने वाले एस्कलेटर को अब पहाड़ों पर उपयोग में लाया जाने लगा है। पहाड़ पर लगा एस्कलेटर आपको हैरान कर सकता है, लेकिन आपकी हैरानी तब और भी बढ़ जाएगी जब आप किसी ऐसे एस्कलेटर के बारे में जानेंगे, जो कि आधा किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा हो।
दरअसल, चीन में एक ऐसा एस्कलेटर है, जिसकी लंबाई आधे किलोमीटर से भी ज्यादा है। इस एस्कलेटर को दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर माना जा रहा है। ये एस्कलेटर चीन के ह्यूबेई प्रांत के एंशी शहर में बनाया गया है।

इस एस्कलेटर को हाल ही में पर्यटकों के लिए खोला गया है। यह एस्कलेटर एक घंटे में 7300 लोगों को पहाड़ से नीचे लाता है। इस तरह चीन ने ऐसा गजब एस्कलेटर बनाकर दिखा दिया है, जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है और ये पर्यटको के आकर्षण का खास केंद्र भी बना हुआ है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This