Wednesday , May 29 2024 11:11 AM
Home / Sports / CopaAmerica: चिली और अर्जेंटीना में होगी खिताबी भिड़ंत

CopaAmerica: चिली और अर्जेंटीना में होगी खिताबी भिड़ंत

Coppa america
शिकागो: गत चैंपियन चिली ने शुरुआती दो गोलों की मदद से वर्षा बाधित मैच में बुधवार को कोलंबिया को 2-0 से रौंदकर कोपा अमरीका फुटबॉल टूर्नामैंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब उसका मुकाबला रविवार को न्यू जर्सी के ईस्ट रदरफोर्ड में अर्जेंटीना से होगा।

चिली की टीम ने मैच के शुरुआत में शानदार दो गोल करके कोलंबिया को भारी दबाव में ला दिया। चिली की तरफ से पहला गोल मैच के सातवें मिनट में मिडफिल्डर चार्ल्स एरंग्यूज ने किया। इसके ठीक चार मिनट बाद 11वें मिनट में जोस पेड्रो फ्यूंजालिदा ने दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। पहले हाफ तक चिली की टीम मैच में 2-0 से आगे थी। लेकिन दूसरे हाफ में तूफान और बारिश के कारण मैच को दो घंटे तक रोकना पड़ा। दूसरे हाफ में मैच के 56वें मिनट में कोलंबिया के पास गोल करने का मौका था लेकिन वह इसे मौका को भूना नहीं पाया। इसके बाद खेल नहीं हो सका और चिली ने लगातार दूसरी बार कोपा कप के फाइनल में स्थान बना लिया।

इससे पहले अर्जेंटीना ने अमरीका को 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था जबकि चिली ने मेक्सिको को एकतरफा अंदाज में 7-0 से हराकर सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया था। अब फाइनल का मुकाबला गत वर्ष की तरह ही होने वाला है। अर्जेंटीना और चिली की टीम लगातार दूसरी बार कोपा कप के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार चिली ने अर्जंटीना को हराकर खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *