Thursday , February 9 2023 2:47 AM
Home / Sports / द.अफ्रीका वनडे में पहली बार उपयोग होगा नया डीआरएस

द.अफ्रीका वनडे में पहली बार उपयोग होगा नया डीआरएस

8
जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले एकमात्र एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पहली बार नई डीआरएस प्रणाली का उपयोग होगा। नई और सुधार की गई डीआरएस प्रणाली में पगबाधा को लेकर अधिक निर्णय दिए जाने की संभावना है।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की आचार संहिता में होंगे बदलाव
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के डीआरएस प्रणाली के लगातार विरोध के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही मौजूदा सीरीज में भी अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली का उपयोग नहीं किया जा रहा है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच रविवार को बेनोनी में खेले जाने वाला वनडे पहला मैच होगा जिसमें नई डीआरएस प्रणाली का उपयोग होने जा रहा है। इस मैच में खेलने की परिस्थितियों में सुधार और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की आचार संहिता में बदलाव के नए निर्णय को भी लागू किया जाएगा जो 22 सितंबर से प्रभावी हो गया है।
डीआरएस में अंपायर की कॉल के नियमों में किए बड़े बदलाव
आचार संहिता नियम के अनुसार अब खिलाड़ियों पर मौजूदा जुर्माना नियम के साथ कार्रवाई किए जाने के साथ साथ उनपर खराब व्यवहार के लिए भी त्रुटि अंक दिए जाएंगे जो एक से 8 के बीच उनके अपराध के स्तर के हिसाब से होंगे। खिलाड़ियों के यह अंक उनके रिकार्ड में दो वर्ष के लिए शामिल किए जाएंगे और अधिक अंकों पर उन्हें निलंबित किया जाएगा। अंकों के हिसाब से तय होगा कि खिलाड़ी को कितने मैचों के लिये निलंबित किया जाएगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This