Saturday , July 13 2024 12:03 PM
Home / Sports / इंग्लैंड चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में

इंग्लैंड चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में


कार्डिफ: एलेक्स हेल्स (56) ,जो रूट (64) और जोस बटलर (नाबाद 61) के शानदार अर्धशतकों के बाद लियाम प्लेंकेट ( 55 रन पर चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी से मेजबान इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मंगलवार को 87 रन से पीटकर ग्रुप ए से आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

इंग्लैंड इस तरह आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। इंग्लैंड ने 49.3 ओवर में 310 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 44.3 ओवर में 223 रन पर निपटा दिया। इंग्लैंड की यह लगातार दूसरी जीत है और उसने चार अंकों के साथ अंतिम चार में जगह बना ली।

न्यूजीलैंड के पास आस्ट्रेलिया से वर्षा से रद्द हुए मैच से एक अंक है। न्यूजीलैंड का आखिरी मुकाबला बंगलादेश से होना है जो उसे हर हाल में जीतना होगा। लेकिन साथ ही उसे उमीद की प्रार्थना करनी होगी कि इंग्लैंड अपने अंतिम मैच में विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को हरा दे जिसके खाते में दो अंक है।

कीवी टीम को उसके कप्तान केन विलियसन (87) को छोड़कर अन्य सभी बल्लेबाजों ने निराश किया। पिछले मैच में शतक बनाने वाले विलियसन ने इस बार भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 98 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 87 रन बनाए। मार्टिन गुप्तिल ने 27 और रॉस टेलर ने 39 रन बनाए। जेक बाल को ल्यूक रोंची (0) और टेलर का विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। बाल ने 31 रन पर दो विकेट लिए। प्लेंकेट ने 55 रन पर चार विकेट और आदिल राशिद ने 47 रन पर दो विकेट लिए। प्लेंकेट ने लगातार दूसरे मैच में चार विकेट हासिल किए।