Sunday , October 17 2021 6:38 AM
Home / Sports / पिता है पाकिस्तान क्रिकेट का बड़ा नाम, बेटा छोड़ना चाहता है देश, जानें क्यों

पिता है पाकिस्तान क्रिकेट का बड़ा नाम, बेटा छोड़ना चाहता है देश, जानें क्यों

abdul-qadir_1नई दिल्ली: अब्दुल क़ादिर पाकिस्तान के सबसे महान लेग-स्पिन गेंदबाज़ माने जाते हैं। अपने देश के लिए 67 टेस्ट मैच और 104 वनडे खेलने वाले कादिर का कद पाकिस्तान में बहुत बड़ा है और उनकी बातों को बोर्ड गंभीरता से सुनता भी है।

लेकिन, अब इसी कद्दावर खिलाड़ी का बेटा उस्मान कादिर क्रिकेट की ख़ातिर देश छोड़ने के लिए तैयार है। एक वक्त था कि उस्मान क़ादिर को पाकिस्तान स्पिन डिपार्टमेंट का भविष्य माना जाता था। वो दो बार पाकिस्तान की ओर से अंडर-19 विश्व कप में शिरकत भी कर चुके हैं।

तुलना से परेशान हैं वह…
लेकिन, फिर उनके करियर पर ब्रेक लग गया और उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भी जूझना पड़ा। मायूस होकर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और द.अफ्रीका का रुख किया जहां वो क्लब क्रिकेट खेलते नज़र आए। इतना ही नहीं, अपने देश में हमेशा उनकी तुलना अपने पिता के शानदार रिकॉर्ड से होती रहती है जिससे उस्मान काफी परेशान है। इसलिए उस्मान पाकिस्तान छोड़ कर ऐसे देश में खेलना चाहते हैं जहां उनका पूरा ध्यान सिर्फ़ क्रिकेट पर हो।

पिता ने बेटे पर छोड़ा फैसला…
अब्दुल कादिर खुद का मानना है कि वो चाहते तो हैं कि उनका बेटा पाकिस्तान से खेले लेकिन अब हालात बदल गए हैं और पाकिस्तान में रहने या न रहने का फैसला उन्होंने उस्मान पर ही छोड़ दिया है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This