Sunday , April 21 2024 9:55 AM
Home / News / India / अमिताभ को पछाड़ कर मोदी Twitter पर हुए नंबर One

अमिताभ को पछाड़ कर मोदी Twitter पर हुए नंबर One

3
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहने वाले प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकप्रियता के मामले में बिग बी को भी पछाड़ दिया है। नरेंद्र मोदी के आज सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर मेगास्टार अमिताभ बच्चन से ज्यादा फॉलोअर हैं।

आज 25 अगस्त तक ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के 22.1 मिलियन फालोअर हैं। जबकि अमिताभ बच्चन की फालोअर्स की संख्या 22 मिलियन है।

जनवरी में नरेंद्र मोदी फॉलोअर की संख्या ने बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को चौंका दिया था। उस वक्त मोदी भारत के दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो करने वाले व्यक्ति बन गए थे। जनवरी में ट्विटर पर नरेंद्र मोदी के फॉलोअर की संख्या 17,371,600 थी जबकि खान के फॉलोअर 17,351,100 थे। इस वक्त 20.9 मिलियन फॉलोअर के साथ खान भारत के तीसरे सबसे ज्यादा फॉलो होने वाले व्यक्ति हैं।

वर्ष 2015 में मोदी ट्विटर एकाउंट पर हर दो महीनों में लगभग 1 मिलियन लोगों के अनुपात से फॉलो हुए। मात्र सितंबर तक ही यह आंकड़ा 15 मिलियन को पार कर चुका था और 20 नवंबर 2015 तक यह आंकड़ा 16 मिलियन को छूने लगा था।

वर्ष 2016 में लोग ट्विटर पर मोदी के फॉलोअर की गति धीमी होती चली गई और इन आठ महीनों में मोदी के फॉलोअर की संख्या में कुल 5 मिलियन का इजाफा हुआ है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वर्ष 2009 से ट्विटर पर सक्रिय हुए थे। संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के बाद इस वक्त मोदी विश्व में दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनीतिज्ञ हैं।

नागिरकों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए और उन्हें जोडऩे के लिए नरेद्र मोदी ने विभिन्न अभियान #MakeInIndia, #SwachBharat, #MannKiBaat और #SelfieWithDaughter चलाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *