Wednesday , May 29 2024 10:42 AM
Home / Sports / धोनी पर भारी पड़ा था ये अफ्रीकी बॉलर, फिर आया चर्चा में

धोनी पर भारी पड़ा था ये अफ्रीकी बॉलर, फिर आया चर्चा में

ravada1
जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण के एक साल से भी कम समय के भीतर 21 बरस के कागिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार पाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए जिन्हें 5 और पुरस्कार भी मिले। रबाडा 6 व्यक्तिगत पुरस्कार जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले क्रिकेटर बन गए । इससे पहले हाशिम अमलाऔर एबी डिविलियर्स 5-5 पुरस्कार जीत चुके हैं। रबाडा से जब पूछा गया कि उनके करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ पल कौन सा रहा, उन्होंने कहा कि हमने कई मैच खेले लेकिन भारत में जीती श्रृंखला सर्वश्रेष्ठ रही।

रबाडा को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टैस्ट क्रिकेटर और वनडे क्रिकेटर भी चुना गया । वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर का पुरस्कार इमरान ताहिर ने जीता। रबाडा को दक्षिण अफ्रीकी खिलाडिय़ों द्वारा चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और प्रशंसकों द्वारा चुने गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार भी मिला। उनका छठा पुरस्कार वर्ष की सर्वश्रेष्ठ गेंद का था जो उन्होंने जोहानिसबर्ग टी20 मैच में इंगलैंड के जासन राय को फेंकी थी। अब तक वह 6 मैचों में 24.70 की औसत से 24 विकेट ले चुके हैं जबकि वनडे में उन्होंने 20 मैचों में 21.45 की औसत से 37 विकेट लिए हैं ।

स्टीफन कुक को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ उदीयमान क्रिकेटर चुना गया जबकि नई कप्तान डेन वान निएकर्क को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी भारतीय क्रिकेटर अहमद पटेल को सीएसए हाल आफ फेम में शामिल किया गया।

धोनी के प्लॉन को भी किया था फेल
2015 में 21 साल के रबाडा ने धोनीके प्लॉन को भी फेल कर दिया था। 2015 में भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीकी टीम ने वनडे और टी20 सीरीज जीती थी। इस मैच में रबाडा ने ही लीड किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *