Sunday , July 21 2024 4:54 AM
Home / Sports / वार्नर के शतक से हैदराबाद की कोलकाता पर आसान जीत

वार्नर के शतक से हैदराबाद की कोलकाता पर आसान जीत


हैदराबाद: कप्तान डेविड वार्नर के करियर की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल पारी के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 48 रन से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। मैच के दौरान बारिश के कारण दूसरी पारी में लगभग 45 मिनट तक खेल रूका रहा लेकिन इसका नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ा।

सनराइजर्स ने कप्तान वार्नर (126) के करियर के तीसरे आईपीएल शतक की बदौलत तीन विकेट पर 209 का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा करने के बाद मोहम्मद सिराज (26 रन पर दो विकेट), सिद्धार्थ कौल (26 रन पर दो विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (29 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट पर 161 रन के स्कोर पर रोक दिया। कोलकाता की आेर से रोबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए जबकि मनीष पांडे ने 39 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा हालांकि कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया।

इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स का सर्वाधिक स्कोर सात विकेट पर 208 रन था जो उसने मई 2016 में बेंगलुरू में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ बनाया था। वार्नर ने 59 गेंद की अपनी पारी में चौके और आठ छक्के जडऩे के अलावा शिखर धवन (29) के साथ पहले विकेट के लिए 139 रन भी जोड़े। केन विलियमसन ने भी शानदार फार्म जारी रखते हुए पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट होने से पहले 25 गेंद में पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए। इस जीत से हैदराबाद की टीम के 10 मैचों में 13 अंक हो गए हैं जबकि केकेआर की टीम के 10 मैचों में 14 अंक हैं और वह शीर्ष पर बनी हुई है।