Saturday , April 20 2024 6:46 PM
Home / News / India / पंजाब में नवजोत सिंह सिद्ध होंगे आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्ध होंगे आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक

sidhucouple-b
नई दिल्ली/चंडीगढ़: नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा देकर राजनीति मेें भूचाल मचा दिया है। जिससे उनके आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं।

सूत्रों से खबर मिली हैं कि नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू आम आदमी पार्टी के टिकट पर पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ेंगी और सिद्धू पंजाब में आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। सिद्धू के पार्टी में शामिल होने की तारीख को लेकर अंतिम फैसला बुधवार को होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि एक हफ्ते के अंदर इस पर औपचारिक ऐलान होगा। सूत्रों ने बताया कि पार्टी सिद्धू को राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रोजेक्ट करेगी। बताया जा रहा है कि सिद्धू पार्टी में कोई पद नहीं लेंगे। वे आप के लिए सिर्फ प्रचार करेंगे। जो भाजपा और कांग्रेस के लिए करार झटका है।

बतां दे कि सोमवार को सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था जिसे उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने स्वीकार कर लिया था उन्होंने गत 28 अप्रैल को राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली थी। क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू वर्ष 2004 से 2014 तक लोकसभा में अमृतसर से भाजपा के सांसद रह चुके हैं। वर्ष 2014 में भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के अमृतसर से चुनाव लडऩे के कारण उन्हें पार्टी का टिकट नहीं दिया गया था। उसके बाद से वह पार्टी से नाराज चल रहे थे। पार्टी की ओर से इसी वर्ष उन्हें राज्यसभा में मनोनीत सदस्य के तौर पर भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *