Sunday , September 19 2021 2:52 AM
Home / Sports / सितंबर में हो सकता है विदेश में ‘मिनी आईपीएल’

सितंबर में हो सकता है विदेश में ‘मिनी आईपीएल’

anurag

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ट्वंटी 20 लीग की अपार सफलता को अब देश के बाहर भी भुनाने पर विचार कर रहा है और संभवत: इसी वर्ष सितंबर में उसकी योजना विदेश में ‘मिनी आईपीएल’ कराने की है।

सितंबर के समय में किसी टेस्ट खेलने वाले देश का कोई कार्यक्रम नहीं है और उस समय छोटी विंडो उपलब्ध है। लेेकिन बीसीसीआई की इस योजना में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बाधा खड़ी कर सकता है जो उस समय अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी-20 टूर्नामैंट करना चाहता है। पिछले वर्ष भी मिनी आईपीएल की योजना थी, लेकिन आपसी विवाद और कानूनी पचड़ों के चलते बीसीसीआई इसे आयोजित नहीं करवा पाया था।

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई सितंबर में अमेरिका जैसे देश में मिनी आईपीएल करवा सकता है, जहां भारतीय बड़ी तादाद में रहते है। इससे पहले आईसीसी ने ट्वंटी-20 विश्व कप दो वर्षों के अंतराल की बजाए हर 4 वर्ष में करवाने का निर्णय लिया था, लेकिन क्रिकेट की यह सबसे बड़ी संस्था इस निर्णय पर पुनर्विचार कर रही है। भारत में इस वर्ष हुआ ट्वंटी-20 विश्व कप बहुत सफल रहा था और इसके चलते आईसीसी सितंबर विंडो में यह टूर्नामैंट हर दो वर्ष में ही करवाने का विचार कर रहा है। आईसीसी के इस फैसले से बीसीसीआई को मिनी आईपीएल आयोजित करवाने में मदद मिल सकती है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This