Friday , June 21 2024 5:54 PM
Home / News / India / भारत को लगा करारा झटका, नरसिंह पर लगा 4 साल का प्रतिबंध

भारत को लगा करारा झटका, नरसिंह पर लगा 4 साल का प्रतिबंध

3
रियो डि जेनेरो: खेल मध्यस्थता अदालत (कैश) ने भारतीय पहलवान नरसिंह यादव पर डोपिंग मामले में 4 वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया जिससे नरसिंह का रियो ओलिंपिक में खेलने का सपना चकनाचूर हो गया।

नरसिंह को डोपिंग मामले में इस माह के शुरु में राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के क्लीन चिट देने के फैसले को विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी(वाडा) ने कैश में चुनौती दी थी और कई घंटे की सुनवाई के बाद कैश ने नरसिंह पर 4 साल का प्रतिबंध लगा दिया। प्रतिबंध की शुरुआत आज से ही हो गई। इससे पहले यहां भारतीय मीडिया में यह खबर फैलाई गई थी कि नरसिंह को क्लीन चिट मिल गई है और वह शुक्रवार को खेलने जा रहे हैं। यह गलत जानकारी दिल्ली से‘प्लांट’की गई थी कि वाडा ने नरसिंह को क्लीन चिट दे दी है और मुकाबले के लिये उनका वजन कराया गया है लेकिन अति उत्साह में इस बात को नजरअंदाज कर दिया गया कि वाडा इस मामले को कैश में ले जाने के बाद अपने हाथ हटा चुका था।

वाडा ने कैश में अपील करते हुए नाडा के फैसले पर सवाल उठाया था और चार साल का प्रतिबंध लगाने अपील की थी। कैश ने वाडा की अपील को कायम रखते हुए नरसिंह चार साल का प्रतिबंध ठोक दिया। भारत के लिए नरसिंह पर प्रतिबंध लगने की खबर एक गहरा झटका है जो महाराष्ट्र के इस पहलवान से रियो में पदक की उम्मीद कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *