Saturday , April 20 2024 7:15 PM
Home / Sports / आईपीएल 9: पुणे सुपरजाएंट्स को हराकर किंग्स 11 पंजाब ने खोला जीत का खाता

आईपीएल 9: पुणे सुपरजाएंट्स को हराकर किंग्स 11 पंजाब ने खोला जीत का खाता

maxwell_6मोहाली: मुरली विजय (53) और मनन वोहरा (51) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 97 रनों की साझेदारी की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने रविवार को मोहाली के मैदान पर खेले गए आईपीएल-9 के अपने तीसरे मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को छह विकेट से हरा दिया। यह इस सत्र में पंजाब की पहली जीत है। विजय और वोहरा द्वारा बेहतरीन शुरुआत दिए जाने के बाद किंग्स इलेवन ने ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 32) की तूफानी पारी की बदौलत 18.4 ओवरों में चार विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

वोहरा का विकेट 97 के कुल योग पर गिरा था। इसके बाद पंजाब ने 103, 112 और 119 रन पर तीन और विकेट गंवाए, लेकिन मैक्सवेल ने संयम नहीं खोया और ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मैक्सवेल ने 14 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। विजय ने 49 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के जड़े जबकि वोहरा ने 33 गेदों पर सात चौके जड़े।

पुणे की तरफ से फाफ डू-फ्लेसिस ने खेली बड़ी पारी
पुणे की ओर से मुरुगन अश्विन ने तीन सफलता हासिल की। इससे पहले फॉफ डू प्लेसिस (67) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत पुणे ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 152 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी पुणे की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने महज 10 रन के कुल योग पर अजिंक्य रहाणे (9) का विकेट गंवा दिया।

इसके बाद हालांकि केविन पीटरसन (15) और प्लेसिस ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। पीटरसन 65 के कुल योग पर केल एबॉट की गेंद पर आउट हुए। पीटरसन की विदाई के बाद पुणे को तीसरा झटका भी जल्द ही लग गया। उसने 76 के कुल योग पर थिसिरा परेरा (8) को गंवा दिया। यह विकेट संदीप शर्मा ने लिया।

स्मिथ ने भी प्लेसिस का अच्छा साथ दिया
इसके बाद हालांकि प्लेसिस और स्टीवन स्मिथ (38) ने बेहतरीन अंदाज में खेलते हुए 46 गेंदों पर चौथे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। स्मिथ ने 26 गेंदों पर पांच चौके लगाए। स्मिथ का विकेट 139 के कुल योग पर गिरा जबकि प्लेसिस 149 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। प्लेसिस ने मोहित शर्मा की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट होने से पहले 53 गेदों पर आठ चौके लगाए।

पुणे ने अंतिम पांच ओवरों में तेजी से रन बनाने के प्रयास में 43 रन बनाते हुए चार विकेट गंवाए। पंजाब की ओर से मोहित शर्मा ने तीन विकेट लिए, जबकि संदीप शर्मा को दो सफलताएं मिली। दोनों टीमों का यह तीसरा मैच था। पुणे ने जहां अब तक खेले गए तीन में से एक मैच जीता है और एक मैच गंवाया है इसी तरह पंजाब की भी यह तीन मैचों में पहली जीत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *