Thursday , April 18 2024 6:05 AM
Home / News / खाैफ में ISIS अातंकी, महिलाअाें के बुर्का पहनने पर लगाया बैन

खाैफ में ISIS अातंकी, महिलाअाें के बुर्का पहनने पर लगाया बैन

7
रक्काः इस्लामिक स्टेट का आतंकी संगठन आईएसआईएस एक तरफ जहां खुद ही महिलाअाें काे बुर्का पहनने के लिए मजबूर करता है, वहीं इस समय वह इतने खाैफ में है कि मजबूरन उसे खुद ही महिलाअाें के बुर्का पहनने पर बैन लगाना पड़ा है। जानकारी के मुताबिक, आईएस ने जान के खतरे को देखते हुए इराक स्थित मोसुल के सिक्युरिटी सेंटर्स में महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगा दी है।

क्यों बैन किया गया बुर्का?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले महीने आईएस कमांडरों पर हुए जानलेवा हमले के बाद अाईएस ने यह कदम उठाया है। अपने आतंकियों की सिक्याेरिटी के चलते अब महिलाअाें के बुर्का पहनने पर पाबंदी लगाई है, क्याेंकि जो हमले हुए, उन्हें बुर्के या नकाब वाली महिलाओं ने ही अंजाम दिया था। फिलहाल, ये पाबंदी मोसुल के सिक्युरिटी सेंटर्स में जाने वाली महिलाओं के लिए है, जबकि आईएस के कब्जे वाले शहर के बाकी हिस्सों में बुर्का पहनना जरूरी हाेगा।

आईएस आतंकियों को बड़ा झटका
बुर्के को लेकर पाबंदी का ये मामला सीरिया के मानबिज की उन फोटोज के सामने आने के बाद का है, जिसमें महिलाएं बुर्के जलाकर आईएस से आजादी का जश्न मना रही हैं। पिछले हफ्ते इराक में भी आईएस आतंकियों को बड़ा झटका लगा है। ईराकी फोर्स ने अल क्याराह शहर को आईएस के कब्जे से छुड़ा लिया है। इसके साछ ही दो दिन पहले आईएस के कब्जे वाले तुर्की-सीरिया बॉर्डर को भी आजाद करवा लिया गया है। इससे अाईएस काे दी जाने वाली फॉरेन फाइटर्स और वेपन्स की सप्लाई लाइन बंद की जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *