Friday , October 23 2020 1:24 AM
Home / News / ISIS प्रवक्ता अबू मुहम्मद अल अदनानी की अमरीकी हमले में मौत  

ISIS प्रवक्ता अबू मुहम्मद अल अदनानी की अमरीकी हमले में मौत  

l_Mohammad-al-Adnani-1472620538सीरिया के अलेप्पो शहर में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का एक प्रवक्ता अबू मुहम्मद अल अदनानी मारा गया। अमरीका के गठबंधन वाले देशाें के हमले में अदनानी की मौत हुर्इ।

बेरूत।

सीरिया के अलेप्पो शहर में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट का एक प्रवक्ता अबू मुहम्मद अल अदनानी मारा गया। अमरीका के गठबंधन वाले देशाें के हमले में अदनानी की मौत हुर्इ। ये जानकारी आर्इएस से जुड़ी समाचार एजेंसी अमाक ने दी है। अमरीका ने भी इसकी पुष्टि की है।

अमाक की आेर से दी गर्इ जानकारी में अदनानी की मौत अलेप्पो में चल रही सैन्य कार्रवार्इ के जवाब में अभियान के लिए सर्वे के दौरान हुर्इ। वह अलेप्पो के खिलाफ सैन्य गतिविधियों को विफल करने के अभियानों का सर्वेक्षण करते हुए मारा गया। आर्इएस ने उसकी मौत का बदला लेने की भी धमकी दी है। बताया जा रहा है कि अदनानी आर्इएस में सबसे लम्बे समय तक काम करने वाला नेता था। इसलिए इसे आर्इएस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

आईएस के शिकंजे से बचने के लिए यहूदी महिला का ‘जौहर’ जानिए क्या है उसकी दर्दभरी कहानी

अदनानी आर्इएसआर्इएस का सबसे अहम सार्वजनिक चेहरा भी था। अमरीका की अगुवार्इ में चल रहे अभियानों के खिलाफ अदनानी ही निर्देश जारी करता था। वह अपने लड़ाकों को बताता था कि दुश्मनों पर कब आैर कैसे हमला करना है।

आईएस ने जारी किया खौफनाक वीडियो, बच्चों से कराई कुर्द लड़ाकों की हत्या

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक के अनुसार, आर्इएस के सबसे बड़े नेता के खिलाफ अलबाब के पास हमला किया गया। उन्हाेंने कहा कि हम नतीजों का आंकलन कर रहे हैं, लेकिन अदनानी का सफाया आर्इएस के लिए बड़ा झटका साबित होगा। अदनानी आर्इएस के गठन के वक्त से उसके साथ जुड़ा हुआ था आैर उसे बगदादी का भी काफी करीबी माना जाता था।

 

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This