Friday , June 21 2024 5:38 PM
Home / Uncategorized / J&K: पाकिस्तान की तरफ से राजौरी सेक्टर में भारी फायरिंग, 1 जवान शहीद, 4 घायल

J&K: पाकिस्तान की तरफ से राजौरी सेक्टर में भारी फायरिंग, 1 जवान शहीद, 4 घायल

3
राजौरी: सीमावर्ती नियंत्रण रेखा पर जिला राजौरी में 2-3 दिनों से पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। गत रात पाक ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। इसके परिणामस्वरूप भारत ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस भारी फायरिंग में एक भारतीय जवान शहीद हो गया है, जबकि 4 घायल हो गए। बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल राय सिंह पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में शहीद हो गए। पाकिस्तान की तरफ से रविवार देर रात से फायरिंग हो रही है। शनिवार को भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन हुआ था। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से गोलाबारी हुई, जिसमें बीएसएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गए थे और दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे।

रविवार को ही खबर आई कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक मानवरहित भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है। पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज रिलेशंस के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने ट्वीट किया कि एक भारतीय मानवारहित ड्रोन को पाकिस्तानी समयानुसार शनिवार शाम 4.45 बजे रखचकरी सेक्टर में आगाही पोस्ट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने मार गिराया। गौर रहे कि कुछ दिनों से जिला पुंछ व राजौरी के कई सीमावर्ती गांवों में मुख्य तौर पर कृष्णा घाटी, लाम, चिट्टी बक्शी व नौशहरा सैक्टर, तरकूंडी, मेंढर, सुंदरबनी सैक्टर में लगातार पाक द्वारा सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

इसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशहरा और सुंदरबनी सैक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से पाकिस्तान की तरफ से युद्ध विराम का उल्लंघन कर हुई गोलीबारी की वजह से 1000 से अधिक नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *