Thursday , May 30 2024 6:15 AM
Home / Entertainment / द जंगल बुक ने दो दिन में ही तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड!

द जंगल बुक ने दो दिन में ही तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड!

mogle-300x200हॉलीवुड की 3 डी एडवेंचर फिल्म द जंगल बुक ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। द जंगल बुक ने भारत में सिर्फ दो दिन में रिकॉर्ड 23 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। भारत के जंगलों में रहने वाले लड़के की कहानी पर आधारित इस फिल्म ने पहले दिन 10.9 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दूसरे दिन फिल्म ने 13.51 करोड़ रुपए कमाए 25 करोड़ रु कमाएं और बिजनेस किया।

जॉन फेवरू की रूडयार्ड किपलिंग की किताब पर आधारित फिल्म द जंगल बुक की कहानी एक इंसान के बच्चे ‘मोगली’ (नील सेठी) की है, जो जंगल में अपने जिंदगी के लिए संघर्ष करता नजर आता है। कुछ जानवर उसके साथ हैं तो कुछ उसके खिलाफ नजर आते हैं। इस पूरे एडवेंचर ट्रिप को करीब 1 घंटे और 46 मिनट में दिखाया गया है।

फिल्म आलोचक और बाजार विश्लेशक तरन आदर्श ने ट्वीट किया है कि सबसे अच्छी बात यह है कि बॉलीवुड और हॉलीवुड में ‘एयरलिफ्ट’ के बाद 2016 में अब तक ‘द जंगल बुक’ ही पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने के मामले पर दूसरे नंबर पर है।

गौरतलब है कि इस फिल्म में भारतीय-अमेरिकी बाल अभिनेता नील सेठी मोगली का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म अमेरिका में रिलीज होने से एक सप्ताह पहले ही भारत में रिलीज कर दी गई है। भारत में यह फिल्म चार भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलगू में रिलीज की गई है। फिल्म के हिंदी वर्जन में बॉलीवुड के स्टार इरफान खान, प्रियंका चोपड़ा, नाना पाटेकर, शेफाली शाह और ओम पुरी जैसे दिग्गजों ने अपनी आवाज दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *