Thursday , May 30 2024 6:26 AM
Home / News / लीक हुए ईमेल्स से खुलासा, ईरान पर 200 परमाणु बमों का खतरा

लीक हुए ईमेल्स से खुलासा, ईरान पर 200 परमाणु बमों का खतरा

10
वॉशिंगटन | ईरान के यूरेनियम संवर्धन पर दुनिया को डर दिखाने वाले इजरायल के पास 200 परमाणु बम हैं। ये खुलासा हुआ है अमरीका के पूर्व विदेश मंत्री कॉलिन पॉवल के लीक हुए ईमेल्स से। इस ई-मेल में बताया गया है कि इजरायल के पास रखे परमाणु बमों का मुख्य निशाना ईरान है। रिपोर्टों के मुताबिक, पॉवल ने पिछले साल अपने एक सहयोगी को भेजे ईमेल में इजरायल के इन परमाणु हथियारों का जिक्र किया था।

इजरायल नहीं साझा करता जानकारियां
दरअसल, पॉवेल का यह ई-मेल हैकिंग ग्रुप डीसीलीक्स के हाथों लग गया था। गौर करने वाली बात यह है कि इजरायल अपने परमाणु हथियारों से जुड़ी जानकारी साझा नहीं करता है और इस मुद्दे पर उसकी नीति संदिग्ध है। उसने कभी भी परमाणु हथियारों की तादाद, मारक क्षमता और उनसे जुड़ी अन्य जानकारियां नहीं बताई है। इजरायल के कुछ पर्यवेक्षकों का मानना है कि इस देश के पास 400 के करीब परमाणु हथियार है।

परमाणु हथियार बनाकर भी ईरान कुछ नहीं कर सकता
मेल में पॉवल ने लिखा, ईरान अगर परमाणु हथियार बना लेता है तो वह उनमें से एक भी इस्तेमाल नहीं कर सकता है। तेहरान की सत्ता को पता है कि इजरायल के पास 200 परमाणु हथियार हैं और उन सभी का निशाना ईरान है और उसके पास तो हजारों हैं। जैसा कि ईरान के पूर्व राष्ट्रपति अहमदीनेजाद ने कहा था, अगर हमारे पास एक परमाणु बम हुआ भी तो हम उसका क्या करेंगे, उसको पोंछ-पोंछकर चमकाएंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *