Sunday , April 21 2024 10:55 AM
Home / Sports / LIVE: 263 पर सिमटी भारत की दूसरी पारी, न्यूजीलैंड को 376 की चुनौती

LIVE: 263 पर सिमटी भारत की दूसरी पारी, न्यूजीलैंड को 376 की चुनौती

26
भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह लड़खड़ा गई । इसके बाद रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तीसरे दिन के आखिरी सेशन में भारतीय पारी को संभाला और शतकीय साझेदारी निभाते हुए स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया।
चौथे दिन का खेल शुरू होने पर भुवनेश्वर कुमार और रिद्धिमान साहा मैदान पर उतरे। दोनों ने काफी संभल कर पारी की शुरुआत की। एक अच्छी साझेदारी के बाद भुवी का सब्र जवाब दे गया और वो नील वैगनर का टेस्ट में 99वां शिकार बने। भुवी शॉट पिच गेंद पर गच्चा खा गए और शॉर्ट लेग में खड़े फील्डर को कैच थमा बैठे। इसके बाद साहा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया।
इसके बाद मोहम्मद शमी भी बोल्ट के गेंद पर लैथम को कैच थमा बैठे। भारत की दूसरी पारी 263 रन पर सिमटी। उसकी कुल बढ़ता 375 रनों की हो गई है और अब यह मैच बचाने के लिए न्यूजीलैंड को 376 रन बनाने होंगे। भारतीय टीम की इस टेस्ट को जीतने की संभावना अब प्रबल हो गई है क्योंकि चौथी पारी में आज तक कोई टीम इस मैदान पर इतना बड़ा स्कोर नहीं बना सकी है और अब भी इस टेस्ट में 5 सत्रों से ज्यादा समय बाकी है।

इस मैदान पर रिद्धिमान साहा ने दोनों पारियों में नाबाद अर्धशतक लगाए। वो दोनों पारियों में आउट नहीं हुए। साहा ने अपने घरेलू मैदान पर रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के साथ मिल कर बेहद महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। ईडन गार्डन्स में खेले गए 39 टेस्ट मैचों की चौथी पारी में रनों का औसत लगभग 200 रन है। आज तक एक बार ही कोई टीम यहां चौथी पारी में 300 से ज्यादा रन बना सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *