Sunday , June 23 2024 11:04 PM
Home / News / India / मोदी का सूट खरीदने वाले हीरा कारोबारी ने जमा कराए 6 हजार करोड़ के पुराने नोट

मोदी का सूट खरीदने वाले हीरा कारोबारी ने जमा कराए 6 हजार करोड़ के पुराने नोट

2
देश में 1000 और 500 रुपए के नोट बंद होने के बाद अचानक देश भर से कालाधन बाहर निकलने की खबर आ रही है। जहां कालाधन रखने वाले लोग इसे छुपाने और ठिकाने लगाने के तरीके ढूंढ रहे हैं, वहीं गुजरात के हीरा व्यापारी लालजी पटेल के एक फैसलेे ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया है। लालजी पटेल ने अपने 6 हजार करोड़ रुपए बैंक में सरेंडर कर दिए हैं। दिलचस्प बात यह है कि इसके लिए वे 200 फीसदी टैक्स भी जमा करने को तैयार हैं यानि सरकारी खजाने में पेनाल्टी और टैक्स समेत 5400 करोड़ रुपए जमा हो जाएंगेे।

पेनाल्टी के तौर पर 3,600 करोड़ रुपए देंगे
लालजी पटेल ने अपने 6 हजार करोड़ रुपए बैंक के सामने सरेंडर कर दिया है। इसके लिए वह 200 फीसदी टैक्स भी जमा करने को तैयार हैं। यानि सरकारी खजाने में पेनाल्टी और टैक्स समेत 5,400 करोड़ रुपए जमा हो जाएंगे। सरकार 1,800 करोड़ रुपए तो टैक्स लगाएगी, जबकि पेनाल्टी के नाम पर 3,600 करोड़ रुपए लेगी।

गि‍नि‍ज बुक में दर्ज करा चुके हैं नाम
200 प्रतिशत फाइन देने वाले लालजी पटेल वहीं कारोबारी है, जिन्होंने नीलामी में 4.3 करोड़ रुपए देकर प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिखा हुआ सूट खरीदा था। आज भी यह सूट कंपनी में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

200 करोड़ रुपए दान दे चुके हैं
मालूम हो कि लालजी पटेल ने हाल ही में बालिका शिक्षा के लिए जहां 200 करोड़ रुपए दान दिया था। वे इस राशि को 10 हजार लड़कियों की शिक्षा के लिए दान किए। उन्होंने प्रत्येक लड़की को दो लाख रुपए दिए हैं। उन्होंने बताया कि वह केंद्र सरकार की बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ योजना को आगे ले जाना चाहते हैं। वहीं वे अपनी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों को बोनस के रूप में मकान और कार भी दे चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *