Wednesday , October 21 2020 10:38 PM
Home / News / 6 साल के बच्चे ने जीता ओबामा का दिल

6 साल के बच्चे ने जीता ओबामा का दिल

2
न्यूयार्क: 6 साल का एलेक्स अमेरिका में इन दिनों चर्चाओं में है। एलेक्स ने राष्ट्रपति बराक ओबामा को पत्र लिखकर एक सीरियाई बच्चे को गोद लेने का अनुरोध किया है। एलेक्स का परिवार सीरियाई शरणार्थी बच्चे ओमरान को गोद लेना चाहते हैं।
पिछले महीने एलेप्पो में हवाई हमले में घायल हुए 5 साल के बच्चे ओमरान दकनीश की दिल दहला देने वाली वीडियो तस्वीरें सामने में आई थी। वीडियो में नन्हा ओमरान खून से लथपथ और बेबस नजर आ रहा था। ओमरान की यह तस्वीरें सीरिया में व्याप्त सिविल वॉर और त्रासदी का प्रतीक बन गया था। राष्ट्रपति बराक ओबामा एलेक्स की चिट्ठी से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने उसकी भावनाओं की तारीफ की और इसे सबके लिए मिसाल बताया।
एलेक्स ने ओबामा से कहा है, ”क्या आप ओमरान को लाकर हमारे घर भेज सकते हैं? हम उसे परिवार देंगे और वह हमारा भाई बन जाएगा। मैं उसे अपने स्कूल में पढऩे वाले ओमर से मिलवाऊंगा, वह भी सीरिया से है। हम सब साथ में खेलेंगे और बर्थडे पार्टी में जाएंगे। ओमरान हमें अपनी भाषा भी सिखाएगा।” एलेक्स ने यह वादा भी किया कि वह और उसकी बहन कैथरीन ओमरान के साथ अपने खिलौने शेयर करेंगे और वह उसे जोड़-घटाना करना भी सिखाएंगे।
ओबामा ने की एलेक्स की तारीफ
राष्ट्रपति ओबामा एलेक्स की चिट्ठी से इतने खुश हुए कि उन्होंने न्यूयॉर्क में रेफ्यूजी समिट में उसकी तारीफ की। ओबामा ने कहा, ”इस छोटे से बच्चे ने ऐसी मानवता दिखाई है। उसने दूसरे लोगों के प्रति शक्की और स्वार्थी होना नहीं सीखा है। उसने दूसरे लोगों से डरना भी नहीं सीखा है। उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग कहां से हैं, वे कैसे दिखते हैं या किस तरह प्रार्थना करते हैं। हम सब एलेक्स से सीख सकते हैं।”

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This