Tuesday , May 28 2024 3:37 PM
Home / News / India / पाक ने फिर की गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में 7 पाक रेंजर ढेर, 5 घायल

पाक ने फिर की गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में 7 पाक रेंजर ढेर, 5 घायल

2
जम्मू: पाकिस्तान ने एक बार फिर से जम्मू संभाग के हीरानगर, अखनूर और राजोरी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया है। जहां एक तरफ हीरानगर की बोबियां पोस्ट पर सुबह से पाकिस्तान की गोलीबारी जारी है वहीं दोपहर से उसने राजोरी और अखनूर के परगवाल सेक्टर को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाक रेंजर हल्के हथियारों के साथ-साथ मोर्टार के गोले भी दाग रहे हैं। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। वहीं जानकारी के अनुसार, हीरानगर में बोबियां पोस्ट पर बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है जबकि भारतीय जवानों के मुंहतोड़ जवाब से पाक रेंजरर्स के 7 जवान भी ढेर हुए हैं।

अातंकियाें काे दिया था कड़ा जवाब
बता दें कि गुरुवार को भी पाकिस्तानी सेना ने इसी सैक्टर में बीएसएफ चौकी पर हमला किया था। इसके साथ ही भारतीय सेना ने भारत की सीमा के अंदर घुस रहे 6 आतंकियों को वापस पाकिस्तान भागने पर मजबूर कर दिया था। इन 6 आतंकियों ने बीएसएफ की एक चौकी पर हमला किया था। बीएसएफ ने अातंकियाें काे कड़ा जवाब देते हुए एक आतंकी काे जख्मी कर दिया था, जिसके बाद सभी आतंकी वापस पाकिस्तान भाग गए थे।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बाैखलाया पाक
भारतीय सेना के एलओसी पारकर पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तानी सेना ने दर्जनों बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने 29 सितंबर को पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था। हालांकि, पाकिस्तानी सेना का कहना है कि भारत ने पीओके में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया। सीमा पर दोनों पक्षों में फायरिंग हुई थी, जिसमें पाकिस्तानी सेना के दो जवान मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *