Sunday , March 3 2024 11:56 PM
Home / News / पाक के पहले दिन रात टेस्ट में अजहर का तिहरा शतक

पाक के पहले दिन रात टेस्ट में अजहर का तिहरा शतक

 

socialfeed-info-azhar-ali-scores-unbeaten-302-in-first-pink-ball-test-in-subcontinentदुबई.पाकिस्तान के ओपनर अजहर अली ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के फर्स्ट टेस्ट की फर्स्ट इनिंग में नॉट आउट 302 रन बनाए। अजहर ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले पाकिस्तान के चौथे बैट्समैन हैं। अजहर ने 469 बॉल्स में ये ट्रिपल सेन्चुरी लगाई। पाकिस्तान का ये पहला डे-नाइट टेस्ट भी है जो पिंक बॉल से खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने 3 विकेट पर 579 रन बनाकर इनिंग डिक्लेयर कर दी। इसके जवाब में वेस्ट इंडीज ने स्टम्प्स तक एक विकेट पर 69 रन बनाए।पाकिस्तान ने तेज रखा रन रेट…
– मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने रन रेट तेज रखा। करीब 4 रन प्रति ओवर बनाए। इससे वेस्ट इंडीज टीम दबाव में आ गई।
– अजहर अली ने अपनी पारी में 23 चौके और दो छक्के लगाए। वो कुल 11 घंटे क्रीज पर रहे।
– ट्रिपल सेन्चुरी के साथ अजहर ऐसे पहले प्लेयर बन गए हैं, जिन्होंने डे-नाइट टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए। इससे पहले सिर्फ एक ही डे-नाइट टेस्ट मैच हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था। उस टेस्ट में एक भी सेन्चुरी नहीं बन पाई थी।
– ट्रिपल सेन्चुरी के बाद अजहर ने सैल्यूट किया और पिच को सजदा किया।

नहीं तोड़ पाए हनीफ मोहम्मद का रिकॉर्ड

– अजहर पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बैट्समैन बन गए हैं।
– 1958 में हनीफ मोहम्मद ने 337 रन बनाए थे। इसके बाद इंजमाम उल हक ने श्रीलंका के खिलाफ 329 रन बनाए। इंजमाम अब पाकिस्तान के चीफ सिलेक्टर हैं।
– इसके बाद यूनूस खान हैं, जिन्होंने 313 रन बनाए थे।

पार्टनरशिप

– पहले विकेट के लिए अली और समी असलम के बीच 215 रन की पार्टनरशिप हुई। पाकिस्तान के लिए टेस्ट मैचों में यह चौथी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। असलम ने 90 रन बनाए।
– दूसरे विकेट के लिए असद शफीद और अजहर के बीच 137 रन की पार्टनरशिप हुई। शफीद ने 67 रन बनाए। वेस्ट इंडीज के ही खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लगातार तीन सेन्चुरी लगाने वाले बाबर आजम ने 69 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *