Thursday , April 18 2024 6:34 AM
Home / News / श्रीलंकाई पुलिस ने राजपक्षे के बड़े पुत्र को किया गिरफ्तार

श्रीलंकाई पुलिस ने राजपक्षे के बड़े पुत्र को किया गिरफ्तार

son2
कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे के बड़े पुत्र को कोलंबो के बीचों बीच 65 करोड़ डालर की एक रियल एस्टेट परियोजना के सिलसिले में एक भारतीय कंपनी से कथित रूप से 500000 डालर स्वीकार करने के मामले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि नमल राजपक्षे (30) को भारत के कृष ग्रुप के साथ सौदे के सिलसिले में वित्तीय अपराध डिवीजन में बयान दर्ज कराने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

कोलंबो फोर्ट के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट लंका जयरत्ने ने नमल को 18 जुलाई तक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने बताया कि कृष गु्रप ने 2013 में कोलंबो के मध्य व्यापारिक फोर्ट जिले में 65 करोड़ डालर का एक रियल इस्टेट उपक्रम शुरू करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया था। नमल पर आरोप था कि उन्होंने कंपनी से धोखे से सात करोड़ रुपए (500000 डालर) प्राप्त किए।

आरोप था कि कोलंबो में एक प्रमुख स्थान पर सम्पत्ति हासिल करने के लिए पूर्व राजपक्षे शासन के सदस्यों को रिश्वत का भुगतान किया गया था। वित्तीय अपराध डिवीजन की जांच विकास परियोजना के लिए विभिन्न मंजूरी के लिए 45 करोड़ रुपए की रिश्वत के भुगतान को लेकर थी। परियोजना पर तब रोक लगा दी गई जब शहरी विकास प्राधिकरण ने संविदात्मक दायित्व पूरा करने में असफल रहने के लिए कृष गु्रप पर जुर्माना लगाया। समूह ने आरोप से इनकार किया है और कहा है कि उन्होंने सरकार को सभी देय राशि का भुगतान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *