Tuesday , December 5 2023 4:06 AM
Home / Entertainment / तो क्या जेम्‍स बांड स्‍टार पियर्स ब्रॉसनन से धोखे में कराया गया पान मसाले का विज्ञापन?

तो क्या जेम्‍स बांड स्‍टार पियर्स ब्रॉसनन से धोखे में कराया गया पान मसाले का विज्ञापन?

14
जेम्स बांड का नाम आते ही एक सूपर हीरो की छवि सामने आती है, लेकिन जब से वो पान बहार के विज्ञापन का प्रचार करते दिखे हैं, उनकी आलोचनाएं होने लगी हैं। इसी बात से दुखी जेम्स बॉन्ड के नाम से मशहूर हॉलीवुड स्टार पियर्स ब्रॉसनन ने अब माफी मांगते हुए कहा कि उनसे यह विज्ञापन धोखे से कराया गया है।

गौरतलब है कि जब से उन्होंने पान बहार का प्रचार किया है तभी से वो सुर्खियों में बने हुए हैं, लेकिन उनके पान बहार वाले विज्ञापन की देशभर में काफी आलोचना हो रही है। ब्रॉसनन को मशहूर जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म में किए गए अपने किरदार के लिए जाना जाता हैं।
इस विज्ञापन पर हुए बवाल के बाद पियर्स ब्रॉसनन ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए पान बहार पर कॉन्ट्रेक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। इस आरोप के अनुसार उन्होंने कहा कि वह इस बात से ‘स्तब्ध और दुखी’ हैं कि गलत तरीके से उनकी तस्वीर का इस्तेमाल ऐसे उत्पाद के विज्ञापन के लिए किया जा रहा है जो किसी के लिए खतरे का सबब भी बन सकता है।

कंपनी ने मुझे झूठे तरीके से उनके सभी उत्पादों का ब्रॉंड एंबेसडर बताया है। मैं कंपनी से मांग करता हूं कि वो मेरी तस्वीर उनके सभी प्रोडक्ट से हटाएं और ये भी बताएं कि मैं जिसका विज्ञापन कर रहा था उसके बारे में मुझे नहीं पता था कि वो भारत में नकारात्मक और दर्दनाक प्रतिक्रिया देगा।

इस संबंध में पियर्स ब्रॉसनन ने एक मैगजीन को बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा-‘मैं उन लोगों से दिल से माफी मांगता जिन्हें मेरी वजह से दुख पहुंच है, पान बहार कंपनी ने मेरे साथ किए कॉन्ट्रेक्ट के नियमों का उल्लंघन किया ह। कंपनी ने मुझे गलत तरीके से उनके सभी उत्पादों का ब्रॉंड एंबेसडर बताया है। मुझे उसके बारे में मुझे नहीं पता था कि वो भारत में नकारात्मक और दर्दनाक प्रतिक्रिया देगा।’ उन्होंने कहा कि खुद कैंसर से उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी को खोया है, ऐसे में कैंसर के लिए जिम्मेदार उत्पाद का वह कैसे विज्ञापन कर सकते हैं।

ब्रॉसनन ने बताया कि इस प्रोडक्ट के बारे में उन्हें यही जानकारी दी गई थी कि ये पूरी तरह से नेचुरल है ना इसमें तम्बाकू है ना सुपारी और ना ही कोई और नुकसानदायी चीज। आपको बता दें कि भारत में तंबाकू उत्पादों के साथ साफ तौर पर लिखा होता है कि इनसे कैंसर का खतरा है।

कंपनी के सभी प्रोडक्ट से पियर्स की तस्वीर हटाने की मांग

आपको बता दें कि पियर्स ब्रोसनन की छवि पूरी दुनिया में एक बेहतरीन अभिनेता के तौर पर है उन्होंने 1995 से 2002 के बीच बांड सीरीज की चार फिल्में ‘गोल्डन ऑय’, ‘टुमारो नेवर डाइज’, ‘द वर्ल्ड इस नॉट एनफ’ और ‘डाई एनअदर डे’, में जेम्स बांड की भूमिका निभाई है जिसने दुनियाभर में उन्हें लोकप्रिय बना दिया था और यही वजह है कि जब उन्हें पान बहार जैसी तंबाकू प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर पेश किया गया तो लोग उनकी आलोचना करने लगे। फिलहाल ब्रॉसनन ने भारत वासियों से माफी मांगकर अपना पक्ष साफ कर दिया है और ये भी साफ किया है कि पान बहार से कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी हो सकती है ये बात उन्हें नहीं बताई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *