Thursday , February 9 2023 2:49 AM
Home / Sports / ऐतिहासिक मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि सब खिलाड़ी रह गए हैरान

ऐतिहासिक मैच के दौरान हुआ कुछ ऐसा कि सब खिलाड़ी रह गए हैरान

7
नई दिल्ली: कानपुर के ग्रीन पार्क में चल रहे भारत और न्यूजीलैंड के ऐतिहासिक टेस्ट मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने खिलाडिय़ों समेत सभी फैंस को हैरान कर दिया।

कोहली ने थमाई अश्विन को गेंद
दरअसल मैच के दूसरे दिन मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम और कप्तान केन विलियमसन अपनी बल्लेबाजी से भारत की मुश्किल बढ़ा रहे थे। इसी दौरान कोहली ने 34वां ओवर फेंकने के लिए अश्विन को गेंद थमाई। विलियमसन ने अश्विन की गेंदों को ज्यादतर स्वीप किया और वह बैकफुट पर भी रहे, वह अपना स्ट्रोक खेलने से पहले गेंद का इंतजार कर रहे थे। लाथम भी दोनों स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ अडिग रहे। विलियमसन 32वें आेवर में रविचंद्रन अश्विन को स्वीप करने की कोशिश मंे विकेट गंवा बैठते। वह गेंद खेलने से चूक गए और यह उनके हेलमेट के पीछे लगी और फिर जाकर स्टंप्स से टकरा गई, लेकिन विलियमसन की किस्मत और अश्विन की बदकिस्मती देखिए की विलियमसन आउट नहीं हुए, क्योंकि स्टंप्स से टकराने के बावजूद भी गिल्लियां नहीं गिरी और वो आउट होने से बच गए।

लाथम को मिला दूसरा चांस
मुख्य गेंदबाजों के प्रभाव नहीं डाल पाने से कोहली ने कामचलाऊ गेंदबाज मुरली विजय को गेंदबाजी पर लगाया जो आफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं। विजय ने लाथम को फुल टास दी जिसे यह बल्लेबाज चूक गया। गेंद पैड पर लगी लेकिन अंपायर ने पगबाधा की जबर्दस्त अपील को ठुकरा दिया। विजय ने लाथम को थोड़ा परेशान किया और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने टर्निंग गेंद से चार बाई रन दे दिए। अगले आेवर में और ड्रामा हुआ जब लाथम ने जडेजा की गेंद को आफ स्टंप के बाहर से स्वीप करने की कोशिश की और गेंद बल्ले का अंदरूनी हिस्सा छूकर उसके जूते से बाउंस होकर फारवर्ड शार्ट लेग पर खड़े क्षेत्ररक्षक लोकेश राहुल के हाथों में चली गई। हालांकि टीवी अंपायर ने उन्हें ‘नाट आउट’ करार किया क्योंकि क्षेत्ररक्षक के हाथों में आने से पहले गेंद हेलमेट की ग्रिल पर लगी थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This