Thursday , April 18 2024 7:47 AM
Home / News / अातंकी हमले के बाद फ्रांस अलर्ट, पुलिस ने सरेअाम उतरवाई महिला की बुर्कीनी

अातंकी हमले के बाद फ्रांस अलर्ट, पुलिस ने सरेअाम उतरवाई महिला की बुर्कीनी

13
पेरिसः फ्रांस के कई शहरों में बुर्कीनी बैन किए जाने के बाद मंगलवार को पुलिस अफसरों ने नीस शहर के बीच पर एक महिला की बुर्कीनी उतरवाई। हालांकि, महिला का आरोप है कि पुलिस अफसरों ने नस्लीय बिहेव किया और उसे अपमानित किया, , जबकि उसने बुर्कीनी भी नहीं पहनी थी।

दरअसल, पिछले महीने फ्रांस में कैथोलिक चर्च और नीस में हुए आतंकी हमले के बाद कान्स समेत कई शहरों के मेयर्स ने मुस्लिम महिलाओं द्वारा स्विमिंग के दौरान पहनी जाने वाली ड्रेस ‘बुर्कीनी’ पर बैन लगा दिया है। मंगलवार को नीस के प्रोमेनाड डेज आंगले बीच पर सनबाथ ले रही महिला के पास चार पुलिस अफसर पहुंचे और बुर्कीनी उतारने को कहा। पुलिस अफसरों ने महिला की तरफ पेपर स्प्रे कैनिस्टर दिखाते हुए कहा कि वो बीच के नियम तोड़ रही है। पुलिस अफसरों के वॉर्निंग देने पर महिला को बीच पर ही बुर्कीनी उतारनी पड़ी।

बता दें कि एक दिन पहले ही कान्स में बुर्कीनी पहनी चार महिलाओं पर 38 यूरो (करीब 3000 रुपए) का फाइन लगाया गया है। फ्रांस की कई लोकेशन्स आतंकियों के निशाने पर हैं। ऐसे में मेयर ने कहा, हम उस यूनिफॉर्म को बैन कर रहे हैं, जो इस्लामिक चरमपंथ का प्रतीक है। बुर्कीनी मुस्लिम महिलाओं के लिए बनाया गया फुल बॉडी स्विमसूट है। इसका डिजाइन ऐसे तैयार किया गया है, जिसमें चेहरा छोड़कर महिलाओं की पूरी बॉडी ढंकी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *