Sunday , April 21 2024 11:56 AM
Home / Off- Beat / जब भैंसों के झुंड ने जंगल के राजा पर किया अटैक

जब भैंसों के झुंड ने जंगल के राजा पर किया अटैक

11
शेर को बहादुरी का पर्याय कहा जाता है, हर जानवर इससे डरता है लेकिन तंजानिया के सेरेनगेति नेशनल पार्क में हैरत अंगेज नजारा देखने को मिला जहां जंगल का राजा भैंसों से डर के भाग गया। दरअसल, भूखे शेरों ने एक भैंस को उसके झुंड से अलग देखा, ऐसे में उस पर अटैक कर दिया। लेकिन भैंस ने शेरों पर ही पलटवार कर उसे खदेड़ दिया।

फोटोग्राफर ने क्या कहा
जानकारी के मुताबिक इस घटना को जर्मनी में जन्मीं और स्विट्जरलैंड में रहने वाली शौकिया फोटोग्राफर रमोना रिचर्ट ने क्लिक किया। रमोना ने बताया कि मैंने अपने कार के अंदर से देखा कि भैंसों की झुंड से 50 मीटर की दूरी पर दो शेर और एक शेरनी छुपी हुई हैं। ऐसे में हमने अपनी गाड़ी को वहीं रोक दिया और शेरों के मूवमेंट को देखने लगे। इस बीच 2 शेरों ने झुंड से अलग एक भैंस पर अटैक कर दिया।

हालांकि, भैंस पर उसने जैसे ही अटैक किया, उसे अपनी गलती का अहसास हो गया। शेर से खुद को बचाते हुए भैंस उस पर हमला करने लगी। इस बीच भैंसों का झुंड भी करीब आ गया और शेर को खदेड़ दिया। रमोना के मुताबिक, पहली बार भैंस ने दो शेरों पर अटैक किया, जिसके बाद एक शेर वहां से हट गया। ऐसे में भैंस ने 10 मिनट के अंदर दूसरे शेर पर अटैक कर दिया। इस बीच भैंसों का झुंड पास आ गया और शेर डरकर भागने लगा।

रमोना ने कहा कि फोटोज में शेर के चेहरे पर हैरानी और डर को साफ देखा जा सकता है। इस अटैक के बाद मैं कह सकती हूं कि भैंस काफी हीरोइक थीं और एक टीम प्लेयर्स की तरह खुद को शेर न सिर्फ शेर से बचाया, बल्कि उसे डराकर खदेड़ भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *