Friday , June 21 2024 4:35 PM
Home / News / अमेरिका ने पाक को लताड़ा,कहा बंद करो आतंक की खेती

अमेरिका ने पाक को लताड़ा,कहा बंद करो आतंक की खेती

2
न्यूयार्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी के साथ कल की भेंट और भारत के साथ अपने देश के विवादों को हल करने में मदद की उनकी गुहार के कुछ ही घंटे बाद अमेरिका ने एक बार फिर कहा कि वह पाकिस्तान पर अपनी भूूमि से सक्रिय और सीमा पार हमला करने वाले आतंकवादी गुटों के विरुद्ध अतिरिक्त कार्रवाई के लिए दबाव डालना जारी रखेगा।
अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि अमेरिका चाहता है पाकिस्तान आतंकवाद से और सख्ती से निपटे। अमेरिका ने पाक से कहा कि वो आतंकी गतिविधियों के लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल न होने दे।
शरीफ ने कल जॉन केरी से भेंट कर कश्मीर का मुद्दा उठाया था और उनसे समस्या के हल में मदद की अपील की थी। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन में भाग लेने के लिए न्यूयार्क आए नवाज शरीफ के लिए जान केरी पहले राजनयिक थे, जिनसे उन्होंने इस यात्रा के दौरान मुलाकात कर द्विपक्षीय मामलों तथा अन्य मसलों पर बातचीत की। उनकी इस भेंट के कुछ ही घंटे बाद अमेरिका के विदेश विभाग के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने न्यूयार्क में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारे देश का संबंध काफी महत्वपूर्ण है।

आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगारों का सफाया करे पाक :अमेरिका
उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तान से यह अपील करते रहेंगे कि वह अपनी भूमि से सक्रिय उन आतंकवादी गुटों के विरुद्ध अतिरिक्त कार्रवाई करे जो न केवल उसके बल्कि पड़ोसियों के लिए भी खतरा बने हुए है। प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादी गुटों के विरुद्ध पाकिस्तान की कार्रवाई में कुछ प्रगति हुई है किन्तु हम उससे और अधिक कार्रवाई और आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगारों का सफाया चाहते हैं।
अमेरिका आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में भारतीय उप महाद्वीप के देशों के बीच सहयोग चाहता है। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से भेंट के दौरान भी नवाज शरीफ ने कश्मीर का मुद्दा उठाया और उनसे अपील की कि ब्रिटेन समस्या के हल में अपनी भूमिका अदा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *