Monday , June 24 2024 12:28 AM
Home / Lifestyle / इन बातों को किसी से भी न करें शेयर

इन बातों को किसी से भी न करें शेयर

14
हर किसी की लाइफ में एक एेसा इंसान होता हैं, जिससे हम अपनी सारी बातें शेयर करते हैं। वैसे भी कहते है कि किसी से बात करने से मन हल्का होता है। कई बार यह बात गलत भी साबित होती है। हमारी लाइफ से संबंधित एेसी कई बातें होते हैं, जिन्हें किसी के साथ शेयर करना हमारे लिए मुसीबत बन सकता है। अपनी पर्सनल बातों को अपने दोस्तों से शेयर करने से हमें फ्यूचर मेें कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। आज हम आपको एेसे ही कुछ बाते बताएंगे जो कि आपको किसी के भी साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।

1.बीते हुए कल से संबंधित
अपने पास्ट से जुड़ी बातें किसी के साथ शेयर न करें। आपके अतीत से जुड़ी कुछ बातें आपके आने वाले कल को नुकसान पहुंचा सकते है। अगर आप अपने दोस्त को अपना अतीत बताते है तो उसके हाथों में जिंदगी भर आपकी कमजोरी दबी रह जाती है, जिसका गलत प्रयोग हो सकता है।

2. दोस्तों से जुड़ी बातें
अपने दोस्तों से जुड़ी पर्सनल बातों को किसी और के साथ शेयर करना आपकी दोस्ती को प्रभावित कर सकती हैं। इन बातों को किसी को न बताने में ही समझदारी है।

3. पर्सनल रिलेशनशिप
अक्सर हम अपनी पर्सनल रिलेशनशिप के बारे में अपने दोस्तों से शेयर करते है। एेसे में आपका रिश्ता और भी खराब हो सकता है। इसलिए आपके रिलेशन में आई दूरी का जिक्र गलती से भी अपने दोस्त के सामने न करें। इससे रिश्ते में और खटास आएगी।

4. पारिवारिक भेद
अपने परिवार का भेद किसी को नहीं देना चाहिए। परिवार से संबंधी बातें जितनी गुप्त रहें उतना ही अच्छा है। अगर आप किसी के साथ अपने पारिवारिक भेद शेयर करती है तो एेसा व्यक्ति आपके लिए कभी न कभी घातक इंसान बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *