Tuesday , May 28 2024 5:04 PM
Home / Off- Beat / चीन में ये भी हो रहा गजब, कर्मचारियों के लिए कंपनियां हायर कर रही चीयरलीडर्स

चीन में ये भी हो रहा गजब, कर्मचारियों के लिए कंपनियां हायर कर रही चीयरलीडर्स

china-1
नई दिल्ली | चीनी टेक कंपनियों ने कर्मचारियों से ज्यादा आउटपुट निकलवाने के लिए नई तरकीब इजाद की है। चीनी कंपनियां ऑफिस में काम के दौरान कर्मचारियों का मन बहलाने के लिए चीयरलीडर्स हायर कर रही है।

कंपनियों का मानना हैं कि चीयरलीडर्स कर्मचारियों के मेंटल हेल्थ को तरोजाता बनाएं रखेंगी, जिससे वो ज्‍यादा से ज्‍यादा और अच्छा आउटपुट दे सकेंगे। ये चीयरलीडर्स ऑफिस के पुरुष कर्मचारियों के साथ पिंग पॉन्‍ग गेम खेलने, ब्रेकफास्ट देने और चैटिंग के करने के साथ ही उन्‍हें मोटिवेट करने का काम भी कर रही हैं।

टेक कंपनियों में चीयरलीडर्स की मौजूदगी की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।बताया जा रहा है कि इन चीयरलीडर्स को पहले इनके काम के लिए वरिष्‍ठ अधिकारियों ट्रेंड करते हैं। इसके बाद ये ऑफिस में काम कर रहे पुरुष कर्मचारियों के साथ घु‍लमिल जाती हैं और उनका मनोरंजन करती हैं।
कंपनियों की मानें तो ऐसे चीयरलीडर्स की वजह से काम में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस पर तीखी आलोचना करते नजर आ रहे हैं। एक टेक कंपनी के मुताबिक उनके ऑफिस में काम करने वाले ज्‍यादातर पुरुष कर्मचारी हैं और वो सोशल होने से डरते हैं। ऑफिस में चीयरलीडर्स के आने के बाद उनके काम करने की क्षमता में तेजी से बढ़ोतरी देखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *