Monday , March 4 2024 1:03 AM
Home / Off- Beat / अनोखी चोरीः मंदिर से 45 लाख के बाल ले उड़ा चोर, यूरोप व एशिया में ज्यादा है इन बालों की मांग

अनोखी चोरीः मंदिर से 45 लाख के बाल ले उड़ा चोर, यूरोप व एशिया में ज्यादा है इन बालों की मांग

Mariamman-Temple-1

बेंगलुरु। आपने आज तक चोरी के न जाने कितने किस्से सुने होंगे लेकिन तमिलनाडु के मंदिर में अनोखा मामला सामने आया है। चेन्नई से चार सौ किलोमीटर दूर स्थित विरुधुनगर के मरिअम्मन मंदिर से 45 लाख के बालों की चोरी हुई है। चोरों ने मंदिर से 800 किलो इंसानों के बालों की चोरी की है। दरअसल इस मंदिर में भक्त अपने बालों को मुंडवा देते हैं और उन्हें भगवान को अर्पण कर देते हैं।

एक ही कमरे के बालों की हुई चोरी –  बालों को तीन कमरों में बंद करके रखा था, जिनमें से एक कमरे से बालों की चोरी हुई है। पुलिस को संदेह है कि इस मामले में स्थानीय बदमाश शामिल हैं।

बालों की नीलामी ऑनलाइन भी –  सबसे ज्यादा तिरुपति मंदिर में लोग बालों का दान करते हैं। दक्षिण भारत के इस विख्यात मंदिर में बालों की नीलामी ऑनलाइन की जाती है। वहीं तमिलनाडु के अन्य मंदिरों में अभी भी पारंपरिक तरीके से बालों की नीलामी की जाती है। चोरों ने जो बाल चुराए हैं, उनकी कीमत करीब 45 लाख रुपए आंकी जा रही है।
400 साल पुराना है मरिअम्मन मंदिर –
400 साल पुराने इस मंदिर के मुख्य महंत एन रामास्वामी की पांच पीढिय़ां पूजा कर चुकी हैं। पुजारी को इस चोरी के बारे में शुक्रवार सुबह पता चला, जब उन्होंने मंदिर की पूजा के लिए पट खोले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *